देश की फौज बार्डरों पर जगती है तो देश के लोग चैन की नींद सोतें है – आभा बंसल  मेरे पती कर्नल मनप्रीत की शहीदी के बाद मेरे बच्चे भी सेना में ही सेवा करेंगें – श्रीमती जगमीत ग्रेवाल शहीद कर्नल मनप्रीत की पत्नी 

By Firmediac news Nov 8, 2023
Spread the love
मोहाली 8 नवंबर मोहाली में केएफटी मोहाली द्वारा त्यौहारों को मनाने के साथ-साथ, सेना को समर्पित कार्यक्रम करवाया गया, जिसमें सेना के दिवंगत वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
कंपनी की निदेशक “श्रीमती आभा बंसल” ने विश्व की आग्रणी और सशक्त सेनाओं में से एक, भारतीय थल सेना द्वारा स्वतंत्रता संग्राम से लेकर आज तक प्रतिदिन , प्रतिपल निभाई जाने वाली सराहनीय भूमिका जो देश को बाहरी और आंतरिक खतरों और आपात स्थितियों दोनों से बचाती है के बारे में बात की l श्रीमती बंसल ने उल्लेख किया कि कार्यक्रम का आयोजन ए.आई.जी. ( पंजाब पुलिस) “श्री गुरजोत सिंह कलेर” के मार्गदर्शन में करवाया गया है, जो स्वयं एक पुलिस अधिकारी होने के नाते सेना के लिए गहरा भावनात्मक और नैतिक सम्मान रखते हैं।
कार्यक्रम के दौरान, श्रीमती बंसल ने थल सेना के दिवंगत “कर्नल मनप्रीत सिंह” जिन्होंने सितंबर 2023 में अपने प्राणों का बलिदान दिया, उनकी साहसी पत्नी “श्रीमती जगमीत गरेवाल” को सम्मानित किया। श्रीमती बंसल ने आगे बताया कि इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य दिवंगत कर्नल साहिब को श्रद्धांजलि देने के  साथ- साथ श्रीमती गरेवाल की बहादुरी को सांझा करना और इसी के साथ राज्य में सेना के अन्य शहीदों की विधवाओं के जीवन की ओर समाज का ध्यान आकर्षित करना भी था।
श्रीमती बंसल ने व्यक्त किया कि वह, उनके प्रभाव में  हजारों महिलाओं के समूह और उनके मार्गदर्शन में सैकड़ों महिला कर्मचारीयों के साथ, एसी अनेक विधवाओं के साथ खड़ी हैं जो समाज में अपने अस्तित्व के समर्थन और प्रोत्साहन की अधिकारी हैं।
इसके अलावा, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि समाज में इस तरह के कार्यक्रम अवश्य होते रहने चाहिए क्योकि ऐसे आयोजनों से आम नागरिकों के दिलों में न केवल सेना के जवानों द्वारा किए गए बलिदानों के बारे में जागरूकता और सम्मान बढ़ता है, बल्कि इससे लोगों में देशप्रेम और एकता की भावना भी बढ़ती है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *