मोहाली में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन, विधायक सहित कई गणमान्य व्यक्ति पहुंचे समाजसेवी और स्टेट अवार्डी फूलराज सिंह के नेतृत्व में 12 जोडे का धूमधाम से हुआ विवाह

By Firmediac news Oct 16, 2023
Spread the love

मोहाली 16 अक्तूबर (गीता)। मोहाली के विधायक कुलवंत सिंह के संरक्षण में, मोहाली डेवलपमेंट एंड वेलफेयर एसोसिएशन (रजि.) और शहीद भगत सिंह स्पोर्ट्स एंड वेलफेयर क्लब मोहाली ने स्टेट अवार्डी और एसोसिएशन के अध्यक्ष फूलराज सिंह के नेतृत्व में जरूरतमंद लड़कियों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया।
गौरतलब है कि मोहाली के सेक्टर 91 में स्थित गुरुद्वारा नानक दरबार साहिब में 11 जरूरतमंद लड़कियों का कन्यादान किया गया, जबकि एक जोड़े की शादी की सारी रस्में संस्था की ओर से पूरी की गईं, यहां बता दें कि इन 12 जरूरतमंद बच्चों में से एक लड़की जिसके माता-पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं और एक लड़के और दूसरी लड़की के पिता का भी निधन हो चुका है, मोहाली डेवलपमेंट एंड वेलफेयर एसोसिएशन (रजि.) और शहीद भगत सिंह स्पोर्ट्स एंड वेलफेयर क्लब मोहाली के पदाधिकारियों ने बाकी रस्में निभाई। समाज सेवी संस्थाओं के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता ग्रुप के जोड़ों के आनंद कार्य से पहले बैठक के दौरान ग्रुप के लोगों ने पूरे उत्साह के साथ बारात का स्वागत किया, इस मौके पर ग्रुप के 12 जोड़ों को आशीर्वाद देने के लिए मोहाली के विधायक कुलवंत सिंह ने विशेष तौर पर शिरकत की। विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि यह एसोसिएशन राज्य पुरस्कार विजेता एवं पूर्व पार्षद फुलराज सिंह के नेतृत्व में लंबे समय से समाज सेवा के साथ-साथ जरूरतमंद बच्चों के सामूहिक विवाह का आयोजन भी कर रहे हैं और आज के कार्यक्रम में दोनों संस्थाओं के सदस्य जिस प्रकार से कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं। पूरे हर्षोल्लास के साथ विवाह समारोह आयोजित करना बेहद सराहनीय है। विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि इससे समाज में काम कर रही अन्य संस्थाओं को भी प्रेरणा मिलेगी और वह भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने पर ध्यान देंगी।
विधायक कुलवंत सिंह ने दोहराया कि यह सब भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने मोहाली सहित पूरे पंजाब में किया है। इस मौके हरमेस ंिसह कुंभडा, अवतार सिंह मौली पूर्व सरपंच, पूर्व पार्षद आरपी शर्मा, हरविंदर कौर नगर पार्षद, जेएलपीएलडायरेक्टर- डॉ. सतिंदर सिंह भावरा, कुलदीप सिंह समाना, डीएसपी हरसिमरन सिंह बल, पूर्व पार्षद हरपाल सिंह चन्ना, गुरमुख सिंह सोहल, परमजीत सिंह काहलो, रबाब म्यूजिक प्रोडक्शन से मैनेजिंग डायरेक्टर अश्वनी शर्मा संभालकी, तरलोचन सिंह मटौर, बलराज सिंह, जसवीर कौर अटली पूर्व पार्षद, चरणजीत कौर पुडा कर्मचारी यूनियन, सतिंदर कौर, बलजीत सिंह अध्यक्ष मोहाली इंडस्ट्री एसोसिएशन, हरमेश सिंह कुंभडा , पार्षद रमनप्रीत कौर कुभडा, गब्बर मौली, भूपिंदर भिंडा अध्यक्ष शहीद भगत सिंह क्लब, नवजोत कौर, बलराज गिल, मास्टर सुखी, गुरुमीत सिंह, निहाल सिंह, मनजीत सिंह, संतोख सिंह, बलराज सिंह, वीपी सिंह, गुरुमीत सिंह ढीढसा और बड़ी संख्या में माई भागो महिला सत्संग सभा की सदस्य भी मौजूद रहीं।

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *