आशा और विश्वास: जीवन की चुनौतियों का अनोखे तरीके से सामना करना: श्रीमती दांडी

By Firmediac news Jun 29, 2024
Spread the love
मोहाली 29 जून l जीवन की अनिश्चितता पर विश्वास और आशा की ताकत पर मीडिया से बात करते हुए, श्रीमती दांडी ने कहा, “29 जून 2023 हमारे जीवन का सबसे दुखद दिन रहा, जब जगराज दांडी, संयुक्त निदेशक (सांख्यिकी) देवप्रयाग में पवित्र नदियों भागीरथी और अलकनंदा के संगम में अद्वितीय तीर्थयात्रा पर निकले और नदी में बह गए ।
 उपरोक्त विचार मोहाली में निजी स्कूलों में बतौर प्रिंसिपल कार्य श्रीमती नीतू दांडी ने मीडिया से बातचीत करते हुए व्यक्त किया l उन्होंने कहा कि उनके पति की नदी में बह जाने से और आज तक उनका कुछ भी पता ना लगना l इस दुर्घटना ने उनके परिवार को पूरी तरह तोड़ दिया है।”
लेकिन ईश्वर में गहरी आस्था और विश्वास ने हमें ताकत दी और हम चमत्कार होने के लिए उनका आशीर्वाद पाने के लिए लगातार अपनी मौन प्रार्थनाएं कर रहे हैं, क्योंकि हम जानते हैं कि उनकी सर्वोच्च शक्ति और दयालु हाथों से चमत्कार तब भी होते हैं जब कोई उपलब्धि असंभव लगती है।
इसके साथ ही, मेहनती, ईमानदार, समर्पित, प्रतिबद्ध, स्व-प्रेरित क्लास -1 अधिकारी श्री दांडी जी की प्रगतिशील विरासत को बनाए रखने के लिए, हमने “श्री जे.आर. दांडी एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट  उनके नाम पर पंजीकृत किया है। दांडी जी की भावना और उनके मूल्यों को कायम रखते हुए ट्रस्ट आने वाले समय में समाज की उन्नति, उत्थान और विकास के लिए बहुआयामी कार्य करेगा।
दांडी जी एक प्रसिद्ध सांख्यिकीविद् रहे हैं, संयोग से 29 जून को राष्ट्रीय सांख्यिकी दिवस भी है, इसलिए उन्हें तहदिल से सम्मान देने के लिए आज ही के दिन ट्रस्ट द्वारा “श्री जगराज दांडी प्रोग्रेसिव अवार्ड” की भी घोषणा की गई है ,जो कि 29 जून 2024 से जारी होगा । यह पुरस्कार कृषि और किसान कल्याण विकास और अन्य विभागों के क्षेत्र में कर्मचारियों को निरंतर समर्पण, अथक प्रयासों और उल्लेखनीय योगदान देने के लिए प्रत्येक वर्ष प्रदान किया जायेगा ।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *