ऑपरेशन कासो के तहत पुलिस ने मोहाली में चलाया सर्च अभियान प्ंाजाब पुलिस ने नशों के खिलाफ बडी कार्रवाही, 200 करोड के करीब नशा तस्करों की प्रापर्टी फ्रीज

By Firmediac news Jun 16, 2024
Spread the love

मोहाली 16 जून गीता। पंजाब पुलिस नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाही कर रही है और नशे के तस्करों पर कडी कार्रवाही की जा रही है, यहीं कारण है कि अभी तक पंजाब पुलिस ने नशों के खिलाफ बडी कार्रवाही करते हुए लगभग 200 करोड की नशा तस्करों की प्रापर्टी की फ्रीज करने में सफल हुई है। उपरोक्त विचार रविवार को मोहाली में कासो के तहत चलाई गई सर्च अभियान के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए लॉ एैंड ऑडर डीजीपी अर्पित शुक्ला ने दी ।
इस दौरान उनके साथ मोहाली के एसएसपी डाक्टर संदीप गर्ग व अन्य पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे । नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम बारे जानकारी देते हुए डीजीपी लॉ एैंड ऑडर अर्पित शुक्ला ने बताया कि आज कासो के तहत पूरे पंजाब में विशेष सर्च अभियान चलाया गया है और उन्होंने बताया कि गांव जगतुपरा व इसके आस-पास के इलाके में सर्च अभियान चलाया गया है ।
उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस की सांझी मुहिम है जिसके तहत पूरे पंजाब में कार्रवाही की गई है। उन्होंने बताया कि उनका मकसद है कि नशे की सप्लाई चेन को तोडा जाए और डिमांड को कम किया जा सके । नशे में पडे बच्चों को डी एडिक्शन सैंटर में भेजा जाए । उनहोंने कहा कि लोगों को जागरूक किया जाए कि लोग जागरूक हो और नशे के खिलाफ आवाज को उठा सके । उन्होंने बताया कि गांव जगतपुरा मोहाली जो कि नशे का हॉट स्पॉट कहा जाता है और काफी शिकायतें मिलती है जिसके चलते कार्रवाही की गई है । डीजीपी अर्पित शुक्ला ने बताया कि पंजाब पुलिस की ओर से पिछले दो सालों में लगभग 2300 किलोग्रामी के करीब हेराईन बरामद करके नशे के चेन को तोडने की पूरी कोशिश जारी है और पुलिस को सफलता भी हाथ लगी है । उन्होंने बताया कि बडे नशा तस्करों के खिलापफ कार्रवाही करते हुए लगभग 263 के करीब मामलों में नशा तस्करों की प्रापर्टी को फ्रीज करने का कार्रवाही भी शुरू कर दी गई है । 200 करोड से ज्यादा की प्रापर्टी नशा तस्करों की फ्रीज भी कर चुके हैं ।उन्होंने बताया कि पुलिस की कार्रवाही पार्दिर्शता बनी रहे हैं, इसके लिए लंबे समय से एक ही जगह पर नौकरी करने वाले पुलिस कर्मचारियों के तबादले भी किया जा रहा है ।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *