किलकारी में मानव मंगल के स्टूडेंट्स ने मंच पर अपनी अदाओं से मचाया धमाल नर्सरी क्लास के स्टूडेंट्स ने पंजाब का लोकनृत्य भंगड़ा पेश कर दर्शकों को थिरकने पर किया मजबूर

By Firmediac news Feb 18, 2024
Spread the love

 

 

Firmedia C News Channel Team

मोहाली 18 फरवरी। मानव मंगल स्मार्ट स्कूल, मोहाली के स्टूडेंट्स ने रविवार को वार्षिक स्टेज शो ‘किलकारी 24’ में अपनी हर प्रस्तुति में काबलियत का परिचय दिया। स्टूडेंट्स की हर सांस्कृतिक प्रस्तुति पसंद की गई तथा दर्शकों ने तालियां बजाकर उनकी खूब सराहना भी की। किलकारी में स्कूल के प्ले ग्रुप, नर्सरी, एलकेजी व यूकेजी के सभी स्टूडेंट्स ने मंच पर अपनी प्रतिभा बिखेरने में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी। मंच पर पहली बार अपनी प्रस्तुति देकर छात्र-छात्राओं ने अपनी मनमोहक अदाओं से सबका दिल जीत लिया। समारोह की खास बात यह रही कि प्ले ग्रुप से यूकेजी कक्षा के अलग अलग सेक्शन के सभी स्टूडेंट्स ने इसमें हिस्सा लिया और अपनी प्रस्तुति से यह साबित कर दिया कि वे किसी से कम नहीं हैं। अपने बच्चों को मंच पर परफार्म करता देख उनके पेरेंट्स और ग्रैंड पेरेंट्स बहुत खुश थे तथा अपनी जगह पर बैठकर वे मंच पर उनकी हर एक अदा को अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर रहे थे।
समारोह की शुरुआत में स्कूल की प्रिंसिपल ने उपलब्धियां प्रस्तुत कीं। वार्षिक समारोह की शुरुआत यूकेजी ए और डी के छात्रों की ओर से प्रस्तुत प्रेयर डांस से हुई जिसमें बच्चों ने ‘हनुमान चालीसा’ के माध्यम से ईश्वर से उनकी प्रार्थना को सुनने का आग्रह किया। इसके बाद एलकेजी सी और एफ के बच्चों ने स्वागत गीत पर डांस पेश कर अपने पेरेंट्स और ग्रैंड पेरेंट्स का समारोह में स्वागत किया। नर्सरी ए और डी के बच्चों ने ‘मंकी डांस’ पेश कर सबको गुदगुदाया, वहीं, फलों के महत्व को बताती प्ले ग्रुप ए व बी की प्रस्तुति ‘किंगडम आफ फ्रूट्स’ सभी ने पसंद की। नर्सरी बी और ई क्लास के स्टूडेंट्स ने पंजाब का लोकनृत्य भंगड़ा पेश कर मंच पर धमाल मचा दिया और दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। इसके अलावा नर्सरी सी व एफ के स्टूडेंट्स की प्रस्तुति ‘कैंडी टाइम’ तथा यूकेजी बी और ई क्लास के छात्रों की प्रस्तुति ‘उड़ान’ को सभी ने पसंद किया। समारोह में एलकेजी ए और डी के स्टूडेंट्स ने पेरेंट्स पर भावपूर्ण प्रस्तुति देकर सभागार में बैठे सभी लोगों की आंखें नम कर दीं। वहीं, यूकेजी सी व एफ कक्षा के स्टूडेंट्स ने ‘द मैजिकल रेनबो’ पर प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरीं। समारोह के अंत में एलकेजी बी और ई के स्टूडेंट्स ने देशभक्ति गीत पर प्रस्तुति देकर स्टूडेंट्स ने माहौल को देशभक्त कर दिया।
स्कूल के डॉयरेक्टर संजय सरदाना ने कहा कि इस उम्र में मंच पर प्रस्तुति से बच्चों का डर दूर हो जाता है तथा उनका आत्मविश्वास बढ़ता है। यही वजह है कि स्कूल इस वार्षिक शो के माध्यम से यह सुनिश्चित करता है कि हर क्लास के हर स्टूडेंट को मंच पर प्रस्तुति देने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि इस समारोह के लिए शिक्षिकाओं को बहुत मेहनत करनी पड़ती है जो कि बधाई के पात्र हैं। सभी बच्चों को समारोह के अंत में गिफ्ट दिए गए।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *