गांव जगतपुरा के मौजूदा सरपंच और अन्य लोगों द्वारा घर में घुस कर मारपीट करने का मामला गरमाया

By Firmediac news May 28, 2023
Spread the love


पीडितों के समर्थन में वाल्मिीक समाज आया समाने, कहा आरोपियों के खिलाफ दर्ज की जाए एससी/एसटी एक्ट की धारा
कहा, इंसापफ न मिला तो एक सप्ताह के बाद पीडितों के साथ वाल्मिीक समाज सडक जाम करने को होगें मजबूर

मोहाली 28 मई । गांव जगतपुरा में पिछले गत दिवस को मौजूदा सरपंच और अन्य लोगों द्वारा एक गरीब परिवार के घर में घुस कर मारपीट करने और गाली-गलौच करने का मामला अब गरमाता जा रहा है और एक ओर जहां पीडितों की ओर से शिकायत मिलने पर सोहाना पुलिस ने आरोपियों के खिलापफ आईपीसी की धारा 323,341,506,379 और आइपीसी की धारा 34 के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाही शुरू कर दिया है । वहीं दूसरी ओर पीडितों को इंसाफ दिलाने और आरोपियों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट लगाए जाने की मांग भी शुरू हो गई है ।
गौरतबल है कि मोहाली में गांव जगतुपरा में रविवार को आयोजित प्रैसवार्ता के दौरान वाल्मिीक समाज के चेयरमैन बिल्लू वाल्मिीक ने पीडितों को समर्थन देते हुए कहा कि जो कुछ हुआ मौजूदा सरंपच ने गांव इन पीडितों के साथ गलत किया है और सरेआम गुंडागर्दी और धक्केशाही है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं किया जाएगा । उनहोंने बताया कि उनकी ओर से पीडितों के माध्यम से एसएसपी मोहाली के शिकायत दी गई है कि मौजूदा सरपंच गांव जगतपुरा कुलदीप सिंह व अन्य हमलावरों पर एससी/एसटी एक्ट लागू किया जाए । उन्होंने कहा है कि यदि एक सप्ताह के भीतर आरोपियों के खिलापफ कार्रवाही न की गई और उनकी गिरफतारी न हुई तो वह पीडितों को साथ लेकर अन्य वाल्मिीक बिरादरी / भाईचारे के साथ गांव जगतपुरा के पास से गुजर रही सडक पर जाम लगाने को मजबूर हो जाएंगें ।
इस दौरान मौके पर मौजूद पीडित जिनमें गांव जगतुपरा निवासी रवि,परवीना और सोनिया के अलावा उनके अन्य परिवारिक सदस्यों ने बताया कि वारदात वाली रात को सरपंच अपने अन्य साथियों के साथ उनके घर में घुसा और जमक र सभी के साथ मारपीट की जिसकी मैडीकल रिर्पोट उनके पास है, इसके अलावा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद भी आरोपी सरेआम उनकी आंखों के सामने घूम रहे हैं और आते-जाते उनको तंग परेशान किया जा रहा है । पीडितों का आरोप है कि हमलावर अब उनके साथ समझौता करने का दवाब बना रहे हैं और धमकियां दिलवा रहे हैं जिससे उनके जान-माल को खतरा है ।
बाक्स
क्या है लडाई की असल वजह
मोहाली । पीडितों का कहना है कि वह वर्षो पुरानी अपनी जगह पर जिसकी वह कई साल पहले अदालत से केस भी जीत चुके हैं और उनका ही कब्जा है उस पर एक शौचालय का निमार्ण कर रहे थे कि मौजूदा सरपंच ने उसको गिरवा दिया और पुलिस में शिकायत देने के बाद उनके साथ मारपीट की गई । पीडितों और स्थानीय लोगों का कहना है कि जबकि मौजूदा सरंपच का मकान जहां बना हुआ है वह भी शामलात जगह में है और आए दिन गांव के आस-पास नजायज मकान और पीजी बनाए जा रहे हैं जिसे मौजूदा सरंपच रोकने में नाकामयाब रहा है और गरीब परिवार के साथ धक्का कर रहा है । गांव जगतपुरा के रहने वाली और आम आदमी पार्टी के आगू एवम समाज सेवी रनजीत राणा का कहना है कि गरीब परिवार के साथ मौजूदा सरंपच ने धक्का किया है जो की नहीं होना चाहिए था और वह गरीब परिवार के साथ खडे हैं, उन्होंने कहा कि इलाके में सरपंच का घर और अन्य जगहों पर नजायज कब्जे हो रहे हैं उसे सरपंच हटवाने में विफल रहा है । इसलिए पीडित परिवार को इंसाफ मिलना चाहिए जो कि अभी तक नहीं मिला है ।
बाक्स
क्या कहना है थाना प्रभारी सोहाना पुलिस स्टेशन का
मोहाली । उपरोक्त मामले पर सोहाना पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी सुमित मोर का कहना है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है और मामले की छानबीन चल रही है । उन्होंने कहा कि आरोपी फरार चल रहे है। जिनकी छानबीन की जा रही है ।

 

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *