घडूआं में फायरिंग करने वाले गिरोह के सदस्यों को मोहाली पुलिस ने 05 पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया

By Firmediac news Aug 30, 2023
Spread the love

मोहाली 30 अगस्त (गीता)। मोहाली जिले के अधीन आने वाले गांव घडूआं में युवक पर फायरिंग करने वाले गिरोह के सदस्यों को पुसिल ने 5 पिस्तौल सहित गिरफतार करने में सफलता हासिल की है ।
उपरोक्त मामले पर बुधवार को मोहाली में आयोजित प्रैसवार्ता के दौरान मोहाली एसएसपी डाक्टर संदीप गर्ग ने बताया कि 21 अगस्त 2023 को मनप्रीत सिंह निवासी गांव घंडुआ और उसके घर के बाहर दो अज्ञात युवकों द्वारा जान से मारने की नियत से फायरिंग की गई थी, जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके अमनदीप सिंह बराड़, पुलिस कप्तान (जांच),मोहाली, मनप्रीत सिंह, पुलिस कप्तान (ग्रामीण), और गुरशेर सिंह संधू, उप कप्तान पुलिस ( इंवेस्टिगेशन), मोहाली सहित सीआईए प्रभारी शिव की देख रेख में विभिन्न टीमों का गठन किया गया। उक्त टीमों ने टैंकिनल एवं मानव संसाधन की सहायता से मुकदमे में अभियुक्तों का पता लगा कर गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।

एसएसपी ने बताया कि उक्त मामले के आरोपियों की पता साजी करते समय पता चला कि आरोपी अनिल कुमार बिश्नोई व तेजिंदरपाल सिंह उर्फ पप्पल जो गैंगस्टर अमृतपाल बल्ल गैंग से संबंधित हैं तथा उक्त दोनों की तलाश के संबंध में सी.आई.आईए स्टाफ मोहाली टीम सहित को पता चला कि आरोपी थाना जीरकपुर क्षेत्र में मौजूद थे, तभी मुखबिर द्वारा मिली सूचना के अनुसार आरोपी अनिल कुमार बिश्नोई पुत्र बलबीर सिंह निवासी गांव गंगा, थाना सदर डबवाली, जिला सिरसा, हरियाणा को जब पकड़ने की कोशिश की तो अनिल कुमार बिश्नोई ने पुलिस पार्टी पर गोली चला दी और आरोपी अनिल कुमार बिश्नोई को काबू करने के लिए पुलिस पार्टी ने हवाई फायरिंग की और आरोपी अनिल को सरेंडर करने को कहा गया, लेकिन आरोपी फायरिंग करते रहे।, वह अपनी ही पिस्तौल से दाहिने पैर में गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला करने के संबंध में आरोपी अनिल कुमार बिश्नोई के खिलाफ अलग से धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था, उक्त आरोपी पर उपचार हेतु जीरकपुर थाना पुलिस द्वारा सिविल अस्पताल, फेस-6, मोहाली में भर्ती कराया गया, उक्त आरोपी की ओर से .30 बोर की 02 पिस्तौलें और बरामद की गयीं।
उक्त आरोपी अनिल कुमार बिश्नोई से पूछताछ के आधार पर थाना सदर खरड़ में मुकदमा नंबर 179 , 21 अगस्ता 2023 में उसके सह-आरोपी तेजिंदरपाल सिंह उर्फ पप्पल पुत्र रणजीत सिंह निवासी गांव गुरचक थाना डेरा बाबा नानक जिला गुरदासपुर को आज गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी क ेपास से पुलिस को 2 पिस्तौल .30 बोर और 03 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।
पुलिस ने बताया कि आरोपी अनिल कुमार बिश्नोई और तेजिंदरपाल सिंह उर्फ पप्पल दोनों गैंगस्टर अमृतपाल बल्ल के गिरोह के सदस्य हैं, जो जग्गू भगवानपुरिया गिरोह का सक्रिय सदस्य है, जो विदेश में रह रहा है और ये दोनों आरोपी गैंगस्टर अलग-अलग जगह घूम रहे हैं, ये दोनों आरोपी फेसबुक के माध्यम से गैंगस्टर अमृतपाल बल्ल के संपर्क में आए थे और 21 अगस्त 2023 को गांव घडूआं में जो फायरिंग हुई थी, वह भी गैंगस्टर अमृतपाल बल्ल के कहने पर ही की गई थी।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *