चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में सीयू स्कॉलर्स समिट-2024 का दूसरा संस्करण हुआ सफलतापूर्वक संपन्न, देश भर से 3000 से अधिक छात्र हुए शामिल चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के सीयू स्कॉलर्स समिट 2024 के दूसरे संस्करण में शामिल हुई बॉलीवुड, विज्ञान व खेल जगत से जुड़ी प्रख्यात हस्तियां

By Firmediac news Jul 12, 2024
Spread the love

 

मोहाली 12 जुलाई गीता। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, घड़ूआं में सीयू स्कॉलर्स समिट 2024 का दूसरे संस्करण सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। चार दिनों तक चले इस समिट में सम्पूर्ण भारत से विद्वानों, उद्योग विशेषज्ञों, शिक्षाविदों, सिनेमा जगत की प्रख्यात हस्तियों, छात्रों तथा उनके माता-पिता ने भाग लिया।सीयू स्कॉलर्स समिट के दूसरे संस्करण के अवसर पर माननीय वाइस चांसलर डॉ. मनप्रीत सिंह मन्ना के साथ चांसलर के सलाहकार प्रो. (डॉ.) आर एस बावा, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के पूर्व अध्यक्ष एएस किरण कुमार, एमफैसिस लिमिटेड के इंडिया कैंपस लीड एमडी श्री जोशुआ डेविड, सोडेक्सो में इंडिया हेड एचआर संदीप कुमार, आईएएस सोनल गोयल, गायिका और फिल्म अभिनेत्री सुनंदा शर्मा, भारतीय अभिनेत्री और मॉडल सरगुन मेहता, प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता और हास्य अभिनेता गुरप्रीत घुग्गी, प्रसिद्ध भारतीय फिल्म निर्देशक, निर्माता और लेखक श्री विवेक रंजन अग्निहोत्री, अभिनेता और कवि दिव्यांशु राणा, टैलेंट एक्विजिशन,एक्लेरक्स सर्विसेज लिमिटेड के एसोसिएट प्रोग्राम मैनेजर श्री प्रणव शर्मा, प्रेरक वक्ता श्री विवेक अत्रे शामिल हुए। इसके अलावा सीयू के पूर्व छात्र एटलसियन से अर्शदीप सिंह, जसपे टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड से श्रेयांश और एप्पल में नियुक्त पायल सपरा ने भी समिट में भाग लिया।
सीयू स्कॉलर्स समिट 2024 के दूसरे संस्करण में देश के विभिन्न राज्यों से 3000 से अधिक छात्रों तथा उनके अभिवावकों ने भाग लिया। इस से पहले जून में आयोजित सीयू स्कॉलर्स समिट 2024 के पहले संस्करण में 5000 से अधिक छात्रों एवं उनके अभिवावकों ने भाग लिया था।
इस अवसर पर चंडीगढ़ से राज्य सभा सांसद व चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू ने कहा,चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी सर्वश्रेष्ठ शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है। सीयू स्कॉलर्स समिट 2024 के दूसरे संस्करण में यूनिवर्सिटी आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को आर्थिक सहायता प्रदान कर आगे बढ़ने के अवसर प्रदान कर रही है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी सीयूसीईटी -2024 छात्रवृति का उद्देश्य योग्य उम्मीदवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करके शिक्षा को सरल बनाना है। छात्रवृत्ति छात्रों और उनके परिवारों पर वित्तीय बोझ को कम करने में मदद कर रही है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने ब्न्ब्म्ज् स्कॉलरशिप के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में एक नई दिशा दी है। इस पहल से विद्यार्थियों को आर्थिक बाधाओं से मुक्त होकर उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सुनहरा अवसर प्रदान किया जा है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की यह पहल विद्यार्थियों की प्रतिभा को प्रोत्साहित करने का प्रयास है और उनके उज्ज्वल भविष्य का मार्ग प्रशस्त करती है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों के सपनों को साकार करने में स्कॉलरशिप के माध्यम से अपना योगदान देने का प्रयास कर रही है।
सोडेक्सो के भारत प्रमुख (मानव संसाधन) संदीप कुमार ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी द्वारा सीयू स्कॉलर्स समिट 2024 के दूसरे एडिशन के आयोजन की सराहना करते हुए कहा,ष्यह एक अद्भुत और सार्थक पहल है।
कुराली पंजाब की पलक शुक्ला ने 25 प्रतिशत की छात्रवृत्ति हासिल करने पर कुश होते हुए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को धन्यवाद देते हुए कहा कि कहा ने कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एक अद्भुत यूनिवर्सिटी है। छात्रों को प्रदान की जाने वाली यहाँ की प्लेसमेंट अद्भुत हैं। उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति प्राप्त करने से मेरा वित्तीय बोझ भी कम हुआ है। मैं चंडीगढ़ उनवेर्सित्य में प्रवेश पाकर बहुत खुश एवं उत्साहित हूँ।
आगरा, उत्तर प्रदेश से छात्रवृति हासिल करने वाली एक छात्रा की माँ ने चंडीग्रह यूनिवर्सिटी के स्कॉलरशिप प्रोग्राम को फायदेमंद बताते हुए यूनिवर्सिटी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी को स्कॉलरशिप मिलने से उन्हें बहुत फायदा हुआ है क्योंकि यदि बच्चे को स्कॉलरशिप मिल जाती है तो माता-पिता का आर्थिल बोझ कम हो जाता है । मेरठ, उत्तर प्रदेश से एमबीए में अपनी बेटी की एडमिशन के लिए आये अब्दुल रहमान ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को बच्चों विशेषकर लड़िकियों के लिए सुरक्षित करार देते हुए कहा कि अपने बच्चों के लिए एकअच्छे संस्थान का चुनाव माता-पिता के लिए महत्वपूर्ण होता इसलिए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थान है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *