जीएमएफ और जीएमसी द्वारा प्राउड सिख लीडरशिप इंस्पिरेशनल सीरीज सीजन-2 की घोषणा

By Firmediac news Jan 31, 2024
Spread the love

 

मोहाली 31 जनवरी ( गीता ) । ग्लोबल मिडास कैपिटल (जीएमसी) प्रोडक्शन हाउस ने दिल्ली स्थित एक सामाजिक संगठन ग्लोबल मिडास फाउंडेशन (जीएमएफ) के सहयोग से अपनी प्रमुख प्रेरणादायक प्राउड सिख लीडरशिप सीरीज के सीजन 2 की घोषणा की है, जिसमें दुनिया भर के प्रतिष्ठित सिख और पंजाबी व्यक्तित्व शामिल होंगे।
उल्लेखणीय है कि इसके पहले सीजन में प्रसिद्ध हस्तियों को शामिल किया गया था, जिनमें एचएस फुल्का (पद्म श्री पुरस्कार विजेता), सुखदेव सिंह ढींडसा (पूर्व राज्यसभा सांसद पंजाब), हंसपाल (पूर्व राज्यसभा सांसद पंजाब), जितेंद्र सिंह शंटी (पद्म श्री पुरस्कार विजेता), इकबाल सिंह लालपुरा (अध्यक्ष-राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग), हरमीत सिंह कालका (अध्यक्ष एसजीपीसी), कुलदीप सिंह भोगल (वरिष्ठ नेता एसएडी), परमजीत सिंह सरना (पूर्व अध्यक्ष) डीएसजीएमसी), मंजीत सिंह जीके (पूर्व अध्यक्ष डीएसजीएमसी), एमपीएस चड्ढा (अध्यक्ष एसएडी दिल्ली राज्य), प्रताप सिंह (डीआईजी सेवानिवृत्त महासचिव द सिख फोरम), गुरदेव सिंह (वर्ल्ड मास्टर्स एथलीट), सुरिंदर सिंह जोधका (प्रोफेसर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय), जगजीत सिंह मुदरह (सामाजिक कार्यकर्ता) और विविध राजनीतिक, सामाजिक और व्यावसायिक पृष्ठभूमि से ऐसी कई प्रतिष्ठित हस्तियां थी।
जीएमएफ और जीएमसी के संस्थापक सरदार इंदर प्रीत सिंह ने बताया कि यह एक प्रेरणादायक श्रृंखला है, जो न केवल उपलब्धियों को स्वीकार करने और साझा करने के लिए बनाई गई है बल्कि उन कठिनाइयों, संघर्ष और चुनौतियों को भी साझा करती है, जिनका ऐसे व्यक्तित्वों ने सामना किया है और अपने संबंधित व्यवसायों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए इसमें योगदान भी दिया है। इससे आज के युवा सीख सकते हैं और अपने-अपने क्षेत्रों में एक समृद्ध भविष्य बनाने के लिए प्रेरित हो सकते हैं। वह आने वाले समय में भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुनिया भर में पंजाबी समुदाय सिख और इस श्रृंखला में स्वीकार किए गए लोगों से साझा किए गए जीवन के अनुभवों से पंथक सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक कल्याण और विकास में योगदान दे सकते हैं। इंदर प्रीत सिंह ने बताया कि अब सीजन 2 में न केवल पूर्ण भारतवर्ष से, बल्कि संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, हांगकांग, कनाडा, यूरोप, मलेशिया और मध्य पूर्व आदि से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित पुरुष और महिला सिख पंजाबी प्रवासी हस्तियां भी शामिल होंगी। धार्मिक और राजनीतिक बिरादरी के साथ-साथ, खेल, कृषि, पर्यावरण, मीडिया और मनोरंजन, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, वित्तीय सेवाएं, व्यावसायिक समुदाय, सामाजिक कार्यकर्ता, परोपकारी, संस्कृतिध्कलाध्साहित्य, सशस्त्र बल आदि जैसी विविध पृष्ठभूमि से आने वाले लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि आज पंजाब जिन गंभीर चुनौतियों का सामना कर रहा है और आने वाली पीढ़ियों के लिए इनसे कैसे निपटा जाए, इस विषय पर इस श्रृंखला में ऐसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों द्वारा सक्रिय रूप से विचार किया गया।

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *