दिन रात मेहनत ,जुनून, अनुशासन ,स्किल्स हैं एन डी ए की चाबी: मेजर जनरल बलजीत सिंह’ सफलता के लिये कोई शार्ट कट नहीं है, सही दिशा में अनथक परिश्रम ही आपका लक्ष्य है। ’भारत सहित ,सारे विश्व में आर्म्ड फोर्सेज से उत्तम कोई भी करियर ऑप्शन नहीं: बलजीत सिंह’

By Firmediac news Jun 21, 2024
Spread the love

 

मोहाली 21 जून गीता। एक कहावत है कि सफलता उन्हीं को मिलती है, जो इसके लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। अथक परिश्रम, अनुशासन, स्किल व पर्सनलिटी डेवलपमेंट, पारिवारिक सपोर्ट व एन डी ए की सफलता का मार्ग हैं ।
शेमरस्क स्कूल के ऑडिटोरियम में हाउ टू क्रैक एनडीए सेमिनार में यह उद्गार मेजर जनरल बलजीत सिंह ग्रेवाल जनरल एच जे सिंह व कई स्कूलों के प्रिंसिपलों ने चंडीगढ़ डिफेंस अकादमी के लगभग 300 स्टूडेंट्स को कहे । मेजर जनरल बलजीत सिंह ग्रेवाल का कहना था की जो उन्होंने खड़कवासला में सीखा वह सब अपने 12 साल के आर्म्ड फोर्स प्रिपेरटॉरी इंस्टीट्यूट में युवाओं के हवाले कर दिया।
पागलों सा जुनून व सही मार्गदर्शन कर रहे शिक्षकों की नसीहत पल्ले बांध कर ही सफलता की सीढ़ी चढ़ी जा सकती है। हालांकि बारबार असफलता आपको रोकेगी ,लेकिन यदि आप अपने आत्मविश्वास को खोए बिना अपने लक्ष्य को भेदने को बारंबार प्रयास करेंगे तो दुनिया की कोई ताकत आपको रोक नहीं सकती। जनरल एच जे सिंह ने कहा कि यदि आपके सीनियर ऐसा कर सकते हैं तो आप भी ऐसा बिना शर्त कर सकते हैं लेकिन शिखर पर पहुंचने की दृढ़ इच्छा शक्ति और दिखाए गए मार्ग पर पूर्ण विश्वास व अनुशासन द्वारा चलने पर ही मंजिल प्राप्त की जा सकती है।इस मौके पर सेंट सोल्जर स्कूल की प्रिंसिपल अंजली शर्मा व शैमरॉक स्कूल की प्रिंसिपल व चंडीगढ़ डिफेंस अकादमी के डायरेक्टर आर्यन वशिष्ठ ने भी स्टूडेंट्स को एनडीए एग्जाम क्रैक करने के गुरु मंत्र दिए , आर्यन ने कहा कि बार बार पिछले सालों के प्रश्न पत्र हल करना ही सफलता की चाबी है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *