दोआबा ग्रुप में विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

By Firmediac news Sep 1, 2023
Spread the love

दोआबा ग्रुप में विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन
चंद्रयान की सफलता की तरह चंद्रमा तक पहुंचने के लिए हमेशा तैयार रहें: एचएस बाथ

Firmedia C News Channel Team 

मोहाली 1 सितंबर (गीता)। शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी दोआबा ग्रुप ऑफ कॉलेजेज ने समूह में शामिल होने वाले नए छात्रों के लिए एक ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को नये परिवेश से परिचित कराना तथा संस्थान की संस्कृति से परिचित कराना था। कार्यक्रम की शुरुआत संस्था की प्रगति के लिए सुखमनी साहिब जी की अरदास से की गई। इसके साथ ही एमएस बाठ – चेयरमैन (डीजीसी), दोआबा खालसा ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. एचएस बाठ, एसएस संघा मैनेजिंग वाइस चेयरमैन (डीजीसी), मनजीत सिंह – कार्यकारी वाइस चेयरमैन डीजीसी और अन्य प्रबंधकों ने संयुक्त रूप से शमां को रोशन करके प्रोग्राम की शुरुआत की ।
इस रस्म के बाद दोआबा खालसा ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. एचएस बाठ द्वारा विद्यार्थियों को प्रेरक भाषण देकर प्रेरित किया गया। इस अवसर पर उन्होंने ने छात्रों को चंद्रयान की सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि जीवन में सफल होने के लिए हमेशा कड़ी मेहनत और जुनून के साथ चंद्रमा तक पहुंचने का प्रयास करना चाहिए अर्थात जिंदगी में सफल होना चाहिए। इस बीच, अपने इंटरैक्टिव सत्र में उन्होंने छात्रों के साथ अपना व्यक्तिगत अनुभव साझा किया कि जीवन में कड़ी मेहनत और सही मार्गदर्शन का महत्व कैसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसके बाद ग्रुप के कार्यकारी उपाध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह ने छात्रों को प्रेरित करते हुए डॉ. अब्दुल कलाम का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर इंसान मन में ठान ले कि उसे अपनी मंजिल मिलेगी तो सफलता का घर दूर नहीं है । इसके साथ ही ग्रुप के मैनेजिंग वाइस चेयरमैन सरदार एसएस संघा ने छात्रों को कॉलेज में उनकी जरूरत के मुताबिक सुविधाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम के दौरान समूह के प्रतिभावान विद्यार्थियों एवं खेल गतिविधियों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में दोआबा खालसा ट्रस्ट के अध्यक्ष महिंदर सिंह बाठ द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया।

 

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *