नीट परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने के बाद मोहाली के अभिजय शर्मा ने सेक्टर 32 के कॉलेज में प्रवेश किया

By Firmediac news Aug 7, 2023
Spread the love


बड़ा भाई पहले से ही इसी कॉलेज में एमबीबीएस की कर रहा पढ़ाई
डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने घर पहुंच कर परिवार को बधाई दी,कहा, दोनों बच्चे पूरे भारत में मोहाली का नाम रोशन करेंगे

मोहाली 7 अगस्त (गीता)। फेस 1, मोहाली के रहने वाले अभिजय शर्मा ने नीट परीक्षा में उच्च रैंकिंग मेरिट हासिल करके सेक्टर 32 सरकारी अस्पताल और कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए प्रवेश पाने में सफलता हासिल की है। अभिजय शर्मा का बड़ा भाई पहले से ही उसी कॉलेज में एमबीबीएस के अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। अभिजय शर्मा की इस उपलब्धि पर परिवार को बधाई देने पहुंचे डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने इस समाज सेवी परिवार की सराहना की और दोनों बच्चों को अपना आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता एवं पार्षद मीना कौंडल के पति अशोक कौंडल विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस मौके पर डिप्टी ने कहा कि यह शहर के लिए बड़े गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि अभिजय शर्मा ने करीब 22 लाख बच्चों की परीक्षा में 99.4 प्रतिशत अंक हासिल कर मेरिट में जगह बनाई और मेडिकल की पढ़ाई के लिए दाखिला लिया। उन्होंने बताया कि अभिजय शर्मा के बड़े भाई ने भी चार साल पहले इसी परीक्षा में 99.7 प्रतिशत अंक हासिल कर इसी कॉलेज में दाखिला लिया था। उन्होंने कहा कि इसके पीछे माता-पिता के अथक परिश्रम की जितनी भी सराहना की जाए वह कम है। उन्होंने बताया कि बच्चों के पिता सामाजिक कार्यकर्ता और मां शिक्षिका हैं। उन्होंने कहा कि ये दोनों बच्चे डॉक्टर बन कर पंजाब और खास कर मोहाली शहर का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने अभिजय शर्मा को इस परीक्षा में उच्च रैंक हासिल करने पर बधाई दी।
इस मौके पर अभिजय शर्मा ने कहा कि वह इस उपलब्धि का श्रेय अपने परिवार को देते हैं। श्री शर्मा ने कहा कि उनके बड़े भाई ने पहले परीक्षा पास की थी और उन्होंने उन्हें काफी मार्गदर्शन दिया। अभिजय शर्मा के पिता सुरिंदर शर्मा ने कहा कि उनके दोनों बच्चों ने कड़ी मेहनत की है और आज सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों की सफलता में बच्चों के साथ-साथ माता-पिता की भी बड़ी परीक्षा होती है और बराबर का प्रयास भी होता है और वे ईश्वर के आभारी हैं कि उनके बच्चे अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर अग्रसर हैं।
अभिजय शर्मा की मां अर्चना शर्मा ने कहा कि वह एक शिक्षक हैं और अपना 100 प्रतिशत ध्यान स्कूली बच्चों पर देते हैं, उसी तरह भगवान ने उनके बच्चों को उनकी कड़ी मेहनत के लिए आशीर्वाद दिया है। उन्होंने कहा कि आजकल भटकाव बहुत है। इसलिए बच्चों को उनके लक्ष्य की ओर ले जाने में माता-पिता की भी बड़ी भूमिका है। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए दोहरी खुशी है कि उनका बेटा आज ही 18 साल का हुआ और उसी दिन उसका चयन भी हुआ। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता और पार्षद मीना कौंडल के पति अशोक कौंडल ने कहा कि यह पूरे वार्ड के लिए बड़े गर्व की बात है कि शर्मा परिवार के दोनों बेटे डॉक्टर बनने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये दोनों बच्चे अपने लक्ष्य को हासिल कर अपने शहर और राज्य का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए शर्मा परिवार को बधाई दी।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *