पंजाब के किसान और किसानी के साथ जो भाजपा सरकार ने अत्याचार किया , पंजाब कभी माफ नहीं करेगाः पहलवान अमरजीत

By Firmediac news Feb 21, 2024
Spread the love

 

मोहाली 21 फरवरी ( गीता ) । केन्द्र की मोदी एवम भाजपा सरकार हमारे पंजाब के किसानों और पंजाब के किसानी के साथ जो अत्याचार कर रही है और किया है, उसे पंजाब कभी मापफ नहीं करेगा और न ही कभी भूल पायेगा। उपरोक्त विचार बुधवार को किसान आन्दोलन दिल्ली कूच के समर्थन में अपने साथियों के साथ योगदान डालने पहुंचे सीनियर कांग्रेसी लीडर व समाज सेवी पहलवान अमरजीत सिंह गिल ने अपना विचार केन्द्र सरकार के खिलाफ व्यक्त करते हुए किया ।
कंग्रेसी पार्टी जिला मोहाली प्रधान पहलवान अमरजीत सिंह गिल ने कहा कि किसान अन्नदाता है जो पूरी दुनियां का पेट भरता है, लेकिन जब उसकी फसलों का सही मूल्य देने की बात आती है तो केन्द्र सरकार एमएसपी नहीं देती है जिसके चलते उसकी फसले कौडियों के भाव बिकती है। श्री गिल ने कहा कि आज के समय में खेती करना सबसे कठिन कार्य है, क्योंकि एक ओर जहां किसान की लागत काफी बढ गई है, वहीं दूसरी ओर उसकी लंबे महीने की मेहनत, बारिश, ओला विरष्टी, तूफान आदि में कुछ ही घंटे में बर्वाद हो जाती है और किसान के सपनों पर पानी फेर देती है। उन्होंने किसानी आन्दोलन का समर्थन देेते हुए केन्द्र की मोदी सरकार को आडे हाथों लेते हुए कहा कि आज किसानों के उपर बाॅडरों पर नाकाबंदी करके गोलियां और गोला बारूद बरसाया जा रहा है, इसके अलावा किसानों और किसान समर्थकों के साथ ऐसा व्यवाहार किया जा रहा है जैसे किसान किसी अन्य देश के हैं। उन्होंने अपनी राय देते हुए कहा कि ऐसे आन्दोलन में सभी राजनीतिक पार्टियों को चुप रहने के वजाए खुल कर मोदी सरकार का विरोध करना चाहिए और एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने केन्द्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार और केन्द्र की एजेंसियां जो मर्जी नाम किसानों को दे दें उनको मंजूद हैं, लेकिन वह किसी से डरने वाले नहीं हैं और संघर्ष को जारी रखेगें।

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *