पंजाब के प्रमुख मार्केट यार्डों और सब-मार्केट यार्डों में इलेक्ट्रॉनिक वेइंग स्केल के माध्यम से होगा वनजःहरचंद सिंह बरसट बैठक में पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन ने आढ़ती एसोसिएशन की समस्याओं का मौके पर ही किया समाधान

By Firmediac news Feb 13, 2024
Spread the love

 

मोहाली 13 फरवरी ( गीता ) । पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन हरचंद सिंह बरसट की अगुवाई में पंजाब राज्य के प्रमुख मार्केट यार्डों और सब मार्केट यार्डों में इलेक्ट्रॉनिक वेइंग स्केल के माध्यम से वजन करने के संबंध में मंडी बोर्ड के मुख्य कार्यालय में पी.ए.यू. और पी.टी.यू के तकनीकी विशेषज्ञों और आढ़ती एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ अहम बैठक की गई। जिसमें इलेक्ट्रॉनिक वेइंग स्केल से वजन करने के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।
इस अवसर पर आढ़ती एसोसिएशन सुल्तानपुर लोधी के सदस्य ने जहां हरचंद सिंह बरसट द्वारा पंजाब की मंडियों में किए जा रहे विकास कार्यों की सराहना की, वहीँ उन्होंने मंडी बोर्ड के चेयरमैन को सुल्तानपुर लोधी मंडी में इलेक्ट्रॉनिक वेइंग स्केल से वजन करने और आढ़तियों व किसानों की अन्य समस्याओं के बारे में भी बताया। जिनका पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन ने मौके पर ही समाधान कर दिया और उन्हें आश्वासन दिया कि अन्य मांगों को भी जल्द से जल्द हल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में मंडियों के विकास के लिए तैयार की जाने वाली योजनाओं संबंधी बैठक में आढ़तियों, किसानों व लेबर के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएगा, ताकि उनकी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए योजनाएं तैयार की जा सकें। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब मंडी बोर्ड आढ़तियों और किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए जहां मंडियों में इलेक्ट्रॉनिक कंडे और सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, वहीं सभी कार्य पारदर्शी तरीके से करने पर जोर दिया जा रहा है। हरचंद सिंह बरसट ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से आर.डी.एफ. रोकने के कारण गांव की सड़कों और मंडियों का विकास रुका हुआ है और जैसे ही यह फंड जारी होगा, विकास कार्य तेजी से पूर्ण किये जाएंगे। इस मौके पर डी.जी.एम. मार्केटिंग स्वर्ण सिंह, डी.जी.एम. इंफोर्समेँट श्रीमती हरभजन कौर, जिला मंडी अफसर स. अजय पाल सिंह बराड़, आढ़ती एसोसिएशन सुल्तानपुर लोधी के प्रधान गुरभेज सिंह बाठ, जसपाल सिंह ढिल्लों, कश्मीर सिंह और मलकीत सिंह उपस्थित रहे।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *