Spread the love

 

मोहाली 1 अप्रैल ( गीता ) । पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को 5वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। बोर्ड द्वारा घोषित रिजल्ट में इस बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी है। लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 99.86 है जबकि लड़कों का उत्तीर्ण प्रतिशत 99.81 प्रतिशत है।
शिक्षा विभाग के नवनियुक्त वाइस चेयरमैल डाॅ. प्रेमकुमार ने परिणाम की घोषणा करते हुए कहा कि इस बार 587 बच्चों ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं और कई बच्चों की जन्मतिथि एक ही है, जिसके कारण पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाले बच्चों के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। इसके करके कुल मिलाकर यह रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस साल 306431 विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, जिनमें से 305937 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इस रिजल्ट का पास प्रतिशत 99 प्वाइंट 84 प्रतिशत रहा है। परीक्षा का पूरा विवरण और परिणाम मंगलवार को 2 अप्रैल को सुबह 10 बजे से पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *