बाबा बर्फानी अमरनाथ यात्रा आज से शुरू पूरी श्रद्वा-भाव और जोश के साथ दर्शन के लिए रवाना हुआ शिव सेना हिन्दोस्तान जिला मोहाली का शिष्टमंडल

By Firmediac news Jun 29, 2024
Spread the love

 

 

मोहाली 29 जून गीता। बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हर साल होने वाली पवित्र अमरनाथ यात्रा शनिवार (29 जून) से शुरू हो गई। इस बार भी बालटाल और पहलगाम कैंप से शुक्रवार सुबह 4 हजार 603 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था गुफा के लिए रवाना हो चुका है। उपरोक्त जानकारी शिवसेना हिन्दोस्तान जिला मोहाली के चेयरमैन अश्वनी चौधरी जिनकी अध्यक्षता में मोहाली से शिव सैनिकों का एक शिष्टमंडल बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए मोहाली स रवाना होने के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए व्यक्त किए। इस दौरान उनके साथ राम कुमार शर्मा, मदनपाल,कृष्णा शमार्, सतीश कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता भी शामिल थे और कुछ कार्यकर्ता अन्य निर्धारित जगहों से काफिले का हमसफर बनेगें ।
अश्वनी चौधरी ने बताया कि जो उनके पास जानकारी मिली है कि यात्रा अनंतनाग में पारंपरिक 48 किमी लंबे नुनवान-पहलगाम मार्ग और गांदरबल में 14 किलोमीटर छोटे, लेकिन कठिन बालटाल मार्ग से गुजरेगी। श्रद्धालु कश्मीर के अनंतनाग जिले में 3 हजार 880 मीटर ऊंचाई पर स्थित बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर के रियासी में 9 जून को श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। इस घटना को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बाबा बपर्फानी के दर्शन करने से कोई भी आतंकी हमला श्रद्वालुओं के हौंसले को न कभी कम कर पाया था और न अब कर पायेगा । उन्होंने कहा कि शिष्टमंडल में शामिल शिव भक्तों में बाबा बर्फानी के दर्शन करने की खींच बढती ही जा रही है, यहीं कारण है कि पवित्र अमरनाथ यात्रा शुरू होते ही जाने का फैसला किया गया है । गौरतलब है कि इस साल अमरनाथ यात्रा के लिए 3.50 लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जिसमें 52 दिवसीय यात्रा 19 अगस्त को खत्म होगी। 26 जून से ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। पिछले साल 4.5 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने गुफा मंदिर में दर्शन किए थे। इस बार यह संख्या बढने की उम्मीद जताई जा रही है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *