Spread the love

चंडीगढ़ 22 फरवरी 2024ः सेक्टर 23 डी स्थित श्री महावीर मंदिर मुनि सभा (साधु आश्रम) में पूज्यपाद ब्रह्मलीन श्री सतगुरु देव श्रीश्री 108 श्री मुनि गौरवा नंद गिरि जी महाराज की प्ररेणा से परम्परानुसार 55वें वार्षिक मूर्ति स्थापना समारोह के उपलक्ष्य में विधि विधान के साथ 51 कलश यात्रा का आयोजन सेक्टर 23 स्थित प्राचीन शिव मंदिर से किया गया।

बैंड बाजों के साथ श्रद्धालुओं व संकीर्तन मंडलियों के साथ यह कलश यात्रा जिन जिन मार्गों से होकर गुजरी वहाँ के लोगों ने पुष्प वर्षा कर कलश यात्रा का स्वागत किया। इस कलश यात्रा में एक सुसज्जित रथ पर कथा व्यास पठानकोट/वृंदावन से अतुल कृष्ण शास्त्री जी विराजमान थे। कलश यात्रा में  प्रधान दलीप चंद गुप्ता, सांस्कृतिक सचिव पं. दीप भारद्वाज, उप प्रधान ओपी पाहवा, महासचिव एस आर कश्यप, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता, कार्यालय सचिव नंदलाल शर्मा, ऑडिटर नरेश महाजन अन्य सदस्यगण व श्रद्धालु उपस्थित थे।
कथा स्थल पर पहुंचने के बाद संकीर्तन मंडलियों द्वारा भगवान श्री हरि का भजन किया जिसके उपरांत कथा व्यास  अतुल कृष्ण शास्त्री ने श्रद्धालुओं को श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण करवाया और कथा के माध्यम से माता-पिता का सम्मान करने की प्रेरणा दी और जीवन में अच्छे संस्कारों का होने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि हमें बुरे काम से बचना चाहिए।

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *