बैसाखी पर सीपी 67 मॉल में साडा पिंड के साथ पंजाब के असली सार का अनुभव करें सीपी67 में आयोजित क्यूटेस्ट गबरू और म्यूटेयार फैशन शो में 5 स्कूलों के 150 विद्यार्थियों ने भाग लिया पैरागॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मोहाली के मनराज और साहिबा ने क्रमशः क्यूटेस्ट गबरू और क्यूटेस्ट म्यूटेयार का खिताब जीता

By Firmediac news Apr 13, 2024
Spread the love

 

मोहाली 13 अप्रैल ( गीता ) । मोहाली के सीपी 67 मॉल एक विशेष श्साड्डा पिंडश् सेट-अप के माध्यम से पंजाब के भावपूर्ण सार को शहर के बीचो बीच लाकर बैसाखी मना रहा है। बैसाखी सेटअप में मिट्टी की झोपड़ियाँ, कुएँ और बैलगाड़ियाँ शामिल हैं, जो मॉल को सीधे पंजाब के गाँवों से एक जीवंत दृश्य में बदल देती हैं। ग्राहकों का स्वागत मांजी, पाखियां, चरका और मधानी जैसी पारंपरिक वस्तुओं और गबरू और मुटियार जैसी रंगीन पारंपरिक पोशाक पहने पुतलों से किया जाएगा, जो पंजाबी संस्कृति के साथ गहरा संबंध स्थापित करेंगे।

इन समारोहों का मुख्य आकर्षण श्क्यूटेस्ट गबरू और मुतेयारश् प्रतियोगिता थी, जो आज 13 अप्रैल को एक फैशन शो के रूप में आयोजित की गई, जहां 4-10 वर्ष की आयु के बच्चों ने पारंपरिक पंजाबी पोशाक में अपने फैशन स्वभाव को व्यक्त किया। मोहाली के पैरागॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मानव मंगल स्मार्ट स्कूल, माउंट कार्मेल स्कूल और वेदा टॉडलर्स तथा जीरकपुर के दीक्षांत ग्लोबल स्कूल को मिलाकर कुल 5 स्कूलों के 150 विद्यार्थियों ने क्यूटेस्ट गबरू और क्यूटेस्ट म्यूटेयार वाले फैशन शो में भाग लिया, जिसमें पैरागॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मोहाली के मनराज ने क्यूटेस्ट गबरू और साहिबा ने क्यूटेस्ट म्यूटेयार का खिताब जीता।
विजेता गबरू और मुटियार को अन्य रोमांचक पुरस्कारों के साथ एक मुफ्त फोटोशूट और अप्रैल महीने के लिए सीपी67 का चेहरा बनने का मौका मिलेगा। इस पहल का उद्देश्य समुदाय को पंजाबी संस्कृति के उत्सव में शामिल करना है। मॉल के विस्तृत बैस्काही समारोह में अपना उत्साह साझा करते हुए, होमलैंड ग्रुप, मोहाली में सीपी67 मॉल – यूनिटी होमलैंड की एक परियोजना, के सीईओ उमंग जिंदल ने कहा, “बैसाखी उत्सव पंजाब की सांस्कृतिक छवि का एक जीवंत प्रमाण है। हम एक व्यापक अनुभव प्रदान करने के लिए उत्साहित हैं जो हमारे आगंतुकों का मनोरंजन करता है और उन्हें हमारी समृद्ध विरासत से जोड़ता है। बैसाखी उत्सव पंजाब की संस्कृति का एक जीवंत प्रमाण है। हम एक ऐसा अनुभव प्रदान करने के लिए उत्साहित हैं जो मनोरंजन करता है और हमारे ग्राहकों को हमारी समृद्ध विरासत से जोड़ता है।
पंजाब का कोई भी उत्सव भांगड़ा की गतिशील ऊर्जा के बिना पूरा नहीं होगा। सीपी67 मॉल सभी को 13 और 14 अप्रैल को विशेषज्ञ प्रशिक्षकों द्वारा आयोजित मुफ्त भांगड़ा कार्यशालाओं में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहा है, जहां उन्हें पारंपरिक श्ढोलश् और ग्रोवी पंजाबी संगीत की धुन पर नृत्य करने का मौका मिल रहा है। इसके अलावा, पंजाब की कलात्मक आत्मा को गले लगाते हुए, 12, 13 और 14 अप्रैल को एक मिट्टी के बर्तनों की कार्यशाला आयोजित की जा रही है, जिसमें विशेषज्ञ कारीगर आपकी कला के टुकड़े को तैयार करने में आपका मार्गदर्शन करने के लिए तैयार हैं, जिसमें उपहार के रूप में मुफ्त मिट्टी के बर्तन भी शामिल हैं।

 

 

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *