ब्रूस ली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने वाले कुंवर अमतृबीर सिंह को यूनाइटेड सिख्स ने फिटनेस आइकन नियुक्त किया

By Firmediac news Dec 29, 2023
Spread the love

 

मोहाली 29 दिसंबर (गीता)। यूनाइटेड सिख्स ने हाल ही में ब्रूस ली का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने वाले कुंवर अमृतबीर सिंह को अपना फिटनेस आइकन नियुक्त किया है।
ठस संबंध में यूनाइटेड सिख्स इंडिया के सचिव देविंदर सिंह ने कहा कि पंजाब के युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहे कुंवर अमतृबीर सिंह ने हाल ही में एक मिनट में 86 पुश अप्स लगा कर महान मार्शल आर्टिस्ट ब्रूस ली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ गिनीज बुक में नाम दर्ज करवाया है।
उन्होने कहा कियह उपलब्धियां कुंवर अमतृबीर सिंह ने बिना जिम घर पर व्यायाम कर हासिल की है। उन्होंने कहा कि फिटनेस के प्रति कुंवर अमतृबीर सिंह का समर्पण और प्रतिबद्धता युवाओं को नशा छोड़ने और स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित करता है। यूनाइटेड सिख्स के इग्जेकेटिव डायरेक्टर दलजीत सिंह ने बताया कि उनका संगठन पिछले 25 वर्षों से पिछड़े और वंचित वर्गों के मानव अधिकारों के लिए सघंर्ष करता आ रहा हैं। यह कुंवर अमतृबीर सिंह के साथ सहयोगात्मक प्रयास के रूप में सकारात्मक सामाजिक परिवर्तनर्त की दिशा में यूनाइटेड सिख्स का एक और कदम है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नशे की समस्या का समाधान करना संगठन की प्रतिबद्धता है।
इस दौरान कुंवर अमतृबीर सिंह ने सम्मान के लिए संस्था का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि यूनाइटेड सिख्स के सहयोग से नौ स्वास्थ्य केंद्र सफलतापर्वूक स्थापित किए हैं, जहां वह युवाओं को फिटनेस को जीवनशैली के रूप में अपनाने और नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करते है। उनके इस अभियान से पिछले दो महीने में करीब 170 युवा जुड़ चकुे हैं। कुंवर अमतृबीर सिंह ने बताया कि इस अभियान के तहत नशे की लत से पीड़ित चार युवा दलदल से बाहर आ चकुे हैं।

 

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *