मरे हुए मवेशी और मरे हुए मवेशियों की खाल, कूड़ा-कचरा और गंदगी चैराहे पर फेंक प्रर्दशनकारियों ने की सरकार के खिलाफ नारेबाजी पुलिस के सामने एसएसपी मोहाली और डीसी मोहाली मुर्दाबाद के लगते रहे नारे, कहा मांगे पूरी न हुई तो चुनाव में सरकार का करेगें बाइकाट

By Firmediac news Feb 28, 2024
Spread the love

 

मोहाली 28 फरवरी ( गीता ) । लंबे समय से मोहाली में चले रहे एससीबीसी महा पंचायत पंजाब द्वारा आरक्षण चोर पकडों मोर्चा का 70वां में्र प्रवेश कर गया । लेकिन मोर्चे की मांगे पूरी न होने के चलते धरनाकारियों ने आज पंजाब सरकार और मोहाली के एसएसपी व डीसी मोहाली के खिलाफ जम कर पिट सियापा किया। प्रर्दशनकारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी जल्द पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान से मुलाकात न करवाई गई और उनकी मांगो को पूरा न किया गया तो वह आगे भी इसी तरह अपने संघर्ष को तेज करेगें । इसके अलावा अगामी पंजाब के सभी तरह के चुनावों में पंजाब सरकार के खिलाफ रोश व्यक्त करते हुए पार्टी का बायकाट करेगें ।
गौरतलब है कि बुधवार यान 28 फरवरी को मोर्चे की ओर से अपने पूर्वनिर्धारित प्रोग्राम के अनुसार पहले मोर्चा स्थल पर सुबह 11ः00 बजे श्री गुरु रविदास जी महाराज का प्रकाश उत्सव मनाया गया । इस मौके श्री सुखमनी साहिब के पाठ किए गए और भाग के भोग समाप्ति के बाद गुरु का अटूट लंगर लगाया गया। इस दौरान विभिन्न संगठनों के नेता और शुलभ शौचालय सफाई मजदूर संगठन के पदाधिकारी व सदस्यों ने भी शिरकत किया ।
बता दें कि दोपहर 12 बजे के करीब 1 बजे तक मोर्चे के बैनर तले प्रर्दशनकारियों ने मरे हुए जानवरों की खालें, मरे हुए जानवर और कूडा कर्कट व अन्य गंदगी को लेकर फेस-7/8 की रैपिफक लाइट चैक पर जमक र पिट सियापा किया और पंजाब के सीएम के साथ-साथ मोहाली के एसएसपी व डीसी मोहाली के मुर्दाबाद के नारे लगाए और अपनी आवाज को बुंलद की। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस मुलाजिम व पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे, ताकि कोई अप्रिय घटना न घट जाए और टरैफिक पर यातायात प्रभावित न हो सके ।
मोर्चे के वरिष्ठ नेता बलविंदर सिंह कुंभडा और रेशम सिंह काहलों ने संबोधित करते हुए कहा कि चतुर और अमीर लोगों ने एससीबीसी का जाला सार्टीपिफकेट प्राप्त करके सरकारी नौकरियां कर रहे हैं और कई लोगों के सार्टीफिकेट भी रद्व किए जा चुके हैं, लेकिन हैरानी की बात यह है कि अभी भी सरकारी कर्मचारी व अधिकारी नौकरी कर रहे हैं व आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं की जा रही है । उन्होंने आरोप लगाते हु ए कहा कि इसके अलावा उनकी ओर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, भारत सरकार, डीजीपी पंजाब और एडीजीपी पंजाब को भी अपना मांग पत्र भेजा है। लेकिन सभी आंख-कान बंद कर तमाशा देख रहे हैं। ढाई महीने से ये कुंभकर्णी नींद में बैठी सरकार है और ये नौटंकीबाज सरकार गांवों में जाकर लोगों की समस्याओं पर बात कर रही है। उन्होंने कहा कि बावा साहब डॉ. भीम राव अंबेडकर जी की तस्वीरें पोस्ट करके लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं और बावा साहब के अनुयायियों के अधिकारों पर हमला कर रहे हैं। इस मौेके पर कुलदीप सिंह भागोवाल महासचिव शिरोमणि अकाली दल अमृतसर विशेष तौर पर पहुंचे और धरने को संबोधित किया । इसके अलावा गुरमुख सिंह ढोलन माजरा, लखवीर सिंह वडाला, बलजीत सिंह ककराला, अवतार सिंह सैपला, सिमरनजीत सिंह शैंकी, गुरदीप सिंह काली, अजायब सिंह बठोई, राजिंदर सिंह धर्मगढ़, रणजीत सिंह खन्ना, बलविंदर सिंह मकडिया, बग्गा सिंह चूहड़ माजरा, प्रिंसिपल बनवारी लाल, प्रवीण टांक, दौलत राम, ऋषि राज महार, विक्रम सिंह, मंजीत सिंह मेवा, गुरनाम कौर, परमजीत कौर, करमजीत कौर, सिमरनजीत कौर वडाला, सुरिंदर सिंह सरपंच, हरविंदर सिंह नंबरदार, अमरीक सिंह, पी. के हीरा, मुख्तियार सिंह ककराला, अवतार सिंह समाना ने भी धरने में उपस्थित लोगों को संबोधित किया और संघर्ष को और तेज किए जाने की बात कही ।

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *