मेडिकल छात्रों के आवास की समस्या का जल्द होगा समाधान, डीसी ने मेडिकल कॉलेज के निदेशक को दिया आश्वासन लंबित समस्याओं के समाधान के लिए अंबेडकर कॉलेज प्रशासन के साथ बैठक की गयी

By Firmediac news Jun 14, 2024
Spread the love

 

मोहाली 14 जून गीता। डॉ बीआर अंबेडकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, मोहाली में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए अस्थायी छात्रावास की समस्या के समाधान के लिए उपायुक्त श्रीमती आशिका जैन ने आज डीएसी मोहाली में मेडिकल कॉलेज के प्रशासन के साथ बैठक की।
निदेशक-प्रिंसिपल श्रीमती भवनीत भारती ने एमबीबीएस किया है। उन्होंने पूरब अपार्टमेंट को छात्रों के लिए छात्रावास के रूप में उपयोग करने के संबंध में आवास की उपलब्धता की लंबित स्वीकृति का आश्वासन देते हुए कहा कि चूंकि इस संबंध में फाइल सामान्य प्रशासन विभाग के पास लंबित है, इसलिए जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले निदेशक-प्रिंसिपल ने उपायुक्त श्रीमती जैन को वित्त सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक की जानकारी दी, जिसमें एआईएमएस मोहाली को 28 फ्लैट किराये पर देने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा, जुझार नगर और बहलोलपुर में कॉलेज परिसर पर अवैध अतिक्रमण का मुद्दा भी उठाया गया और ठेकेदार को उचित भुगतान सुनिश्चित करने के लिए इन क्षेत्रों को तुरंत खाली करने की तत्काल आवश्यकता पर बल दिया गया। उपायुक्त ने अवैध अतिक्रमण को गंभीरता से लेते हुए कहा कि अतिक्रमण खाली कराने का मामला प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाएगा और संबंधित अधिकारियों को जल्द ही काम पर लगाया जाएगा। निदेशक-प्रिंसिपल ने उपायुक्त को एमबीबीएस से सम्मानित किया। उन्होंने अब तक आए छात्रों के तीन बैच और अगली सेंट्रल काउंसिलिंग के बाद चौथे बैच के प्रवेश के बारे में भी जानकारी दी।
डीसी ने मेडिकल कॉलेज के दैनिक कार्यों की भी समीक्षा की और कहा कि छात्रों की सुचारू पढ़ाई सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन मेडिकल कॉलेज को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने देगा. बैठक में एडीसी (जे) विराज एस तिड़के, एआईएमएस के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नवदीप सैनी, एसडीएम मोहाली दीपांकर गर्ग और जिला राजस्व अधिकारी हरमिंदर सिंह हुंदल भी उपस्थित थे।

 

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *