मोहाली के मेयर ने पिछले साल से भी कम बजट पेश कर अपनी अयोग्यता का परिचय दिया है संसाधन नहीं जुटा पाए तो इस्तीफा देंः विपक्षी पार्षद

By Firmediac news Feb 29, 2024
Spread the love

मोहाली 29 फरवरी ( गीता ) । नगर निगम मोहाली की विपक्षी पार्टी ने सत्ताधारी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा है कि यह पहली सत्ताधारी पार्टी है जिसने साल 2023-24 के लिए 173 करोड़ के बजट संसाधनों को 33 करोड़ से घटा कर 140 करोड़ कर दिया है और अगले साल 2024-25 का बजट नए संसाधन जुटा कर 10 फीसदी से ऊपर लाना चाहिए था जो कि नहीं हुआ, लेकिन निगम पर काबिज टीम ने पिछले साल निर्धारित बजट से पांच करोड़ कम बजट पेश कर अपनी अयोग्ता/अक्षमता का परिचय दिया है।
मेहाली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्षद सुखदेव सिंह पटवारी, पार्षद मंजीत सिंह सेठी और पार्षद सरबजीत सिंह समाना ने आरोप लगाया कि इस साल के बजट में 33 करोड़ का घाटा संसाधनों की कमी के कारण नहीं है, बल्कि संसाधनों का इस्तेमाल अपने हितों के लिए किया जा रहा है। बल्कि नगर निगम को इसकी वजह से नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि शहर में विज्ञापन पोलों की बिक्री के लिए टेंडर की शर्तें इस तरह रखी गईं कि कोई भी सहमत नहीं हो सके और टेंडर के अभाव में सभी विज्ञापन पोलों का उपयोग मनमाने ढंग से निगम के बजाय अपने हितों के लिए किया गया। उन्होंने कहा कि शहर की जनता को यह बताना जरूरी है कि किस तरह सत्ताधारी दल जनता के संसाधनों का इस्तेमाल जनता की बजाय अपने हितों के लिए कर रहा है। इस मौके पर पूर्व डिप्टी मेयर और पार्षद मनजीत सिंह सेठी ने कहा कि वह दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर शहर के विकास के लिए प्रयासरत हर पार्षद के साथ खड़े हैं। पार्षद मनजीत सिंह सेठी और पार्षद सरबजीत सिंह समाना ने कहा कि शहर में साफ-सफाई की स्थिति खराब है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू को शहरवासियों की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं है।
इन पार्षदों ने आगे कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था खराब है। सीवरेज की हालत बहुता खस्ता हो गई है प्रत्येक वार्ड में सफाई कर्मियों की संख्या कागज पर तो अधिक है, लेकिन हकीकत में ये कर्मी वार्डों में काम करने के बजाय अन्य काम कर रहे हैं। इसके अलावा तीन माह से यांत्रिक सफाई के लिए खरीदी जाने वाली मशीन भी नहीं खरीदी जा रही है। उन्होंने कहा कि डिप्टी मेयर ने भी निगम कमिशनर को पत्र लिख कर मशीन खरीद में देरी का कारण पूछा है, लेकिन बात यह है कि वे खुद मेयर की टीम के सदस्य हैं और पत्र लिख कर शहर के लोगों को क्या बताना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 1 मार्च को होने वाली निगम की बजट की बैठक में सत्ता पक्ष की अयोग्यता को उजागर किया जायेगा। इस मौके पर पार्षद गुरमीत कौर, पार्षद रमनप्रीत कौर कुंभडा, पार्षद अरुणा वशिष्ट, पार्षद गुरप्रीत कौर, पार्षद रविंदर सिंह बिंद्रा, पार्षद हरजीत सिंह सोहाना वैदवान, पार्षद प्रमोद मित्रा भी मौजूद थे।

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *