मोहाली पुलिस ने कार चोरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया चोरी के वाहनों सहित गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, अदालत में पेश चार दिन के पुलिस रिमांड पर

By Firmediac news Jun 28, 2024
Spread the love

मोहाली 28 जून गीता। मोहाली जिला पुलिस ने अराजक तत्वों के खिलाफ अभियान के दौरान सी.आई.ए. स्टाफ, मोहाली टीम ने डकैती गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार करने और उनके पास से चोरी की गई 2 टैक्सी कारें, एक मोबाइल फोन बरामद करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है।
इसकी जानकारी शुक्रवार को मीडिया को देते एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग ने कहा कि हरबीर सिंह अटवाल, पी.पी.एस. कप्तान पुलिस (शहरी), जिला एसएएस नगर मोहाली और हरसिमरत सिंह पीपीएस, उप पुलिस अधीक्षक (जांच), जिला मोहाली सहित सीआई स्टाफ प्रभारी इंस्पेक्टर हरमिंदर सिंह सिटी की देख रेख में मिली।
उन्होंने बताया कि दिनांक 21/22 जून 2024 की मध्यरात्रि को सरवन कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी सिटी अमरोह, जिला अमरोहा, यू.पी. हाल निवासी जंडपुर जो टैक्सी चलाता है, टैक्सी सी.पी. सेक्टर-67 स्थित मॉल के सामने उसने इनड्राइव ऐप के जरिए गांव बठलाना के लिए राइड बुक की थी। उन्होंने सी.पी. मॉल के पास से चार अज्ञात लोगों को एक टैक्सी में उठाया गया। जब वह बताए गए स्थान गांव बठलाना में गया और सेक्टर-104 म्यूनिसिपल हाइट मोहाली पहुंचा तो कार की पिछली सीट पर बैठे एक व्यक्ति ने उसकी गर्दन पकड़ ली और कंडक्टर सीट पर बैठे व्यक्ति ने उस पर लोहे की रॉड तान दी । कार रोककर उससे मोबाइल फोन, नकदी और कार छीन ली और फरार हो गए। जिस पर थाना सोहाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था ।
इसके बाद नवीन कुमार पुत्र जय भगवान, निवासी गांव डेगाना, थाना जुलाना, जिला जींद हाल किरायेदार नवां गांव, जो टैक्सी ड्राइवर का काम करता है, उसके पास अपनी कार ऑरा हुंडई प्रोविजनल नंबर है, जो उसके भाई कपिल के नाम है और वह गाड़ी चलाता था। किन्तु 24 जून 2024 को लगभग 2ः50 बजे इंड्राइव ऐप के जरिए सेक्टर-67 मोहाली से बनूड़ तक एक सवारी आई। वह सेक्टर-67 मोहाली से तीन युवकों को अपनी टैक्सी में सीपी ले गया। सेक्टर-67 से माल बनूड़ के लिए रवाना हुआ। जब वह लांडरा-बनूड़ रोड से थोड़ा पीछे सेक्टर-104 मोहाली पहुंचा तो पीछे की सीट पर बैठे युवक ने उसके हाथ कपड़े से बांध दिए और उसके बगल में बैठे युवक ने उसकी गर्दन पकड़ ली। जिन्होंने उसकी कार रोककर उसका मोबाइल फोन, नकदी और कार लूट ली और फरार हो गए। जिस पर शिकायत मिलने पर पुलिस ने सोहाना थाने में विभिनन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।
एससपी मोहाली ने मीडियो को जानकारी देते हुए बताया कि मामलों की महत्ता और गंभीरता को देखते हुए हरबीर सिंह अटवाल, कप्तान पुलिस (शहरी) जिला मोहाली सहित अन्य पुलिस अधिकारियों की मदद से एक टीम का गठन किया गया। मामले की जांच के दौरान तकनीकी एवं मानव स्रोतों की मदद से 26 जून 2024 को तीन आरोपी अमरवीर कॉलोनी, हिसार, अग्रसेन धर्मशाला, निकट बस स्टैंड पहेवा, हरियाणा से तथा एक आरोपी 27 जून 2024 को गांव वजीराबाद राजपुरा से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि आरोपितों ने फर्जी सिम कार्ड नंबर से इंड्राइव ऐप डाउनलोड किया था और फर्जी नाम से विजय के नाम पर इंड्राइव अकाउंट बनाया था, जिससे उसने ये दोनों टैक्सियां बुक की थीं और जबरन वसूली की वारदातों को अंजाम दिया था पर।
कहा से संबंध रखते हैं तीनो आरोपित
मोहाली। गिरफ्तार तीन आरोपियों जिला बठिंडा से जिनमें रोहित शर्मा पुत्र विजेंद्र शर्मा, मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नू उर्फ ज्ञानी पुत्र जसवीर सिंह जबकि तीसरा आरोपित योगेश ठाकुर उर्फ युवी पुत्र सुभाष चंद शामिल है। इसी तरह चौथा आरोपित की पहचान रमनदीप सिंह उर्फ मान पुत्र राजिंदर सिंह निवासी जिला पटियाला के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि आरोपितों के पास से कार ब्रांड एक्सेंट जिस पर आरोपी ने फर्जी नंबर लगाया था और एक कार ब्रांड ऑरा हुंडई (आरजी नंबर) और दोनों मोबाइल (खोए हुए) बरामद किए गए। आरोपी को न्यायालय में पेश कर 4 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया गया है।
बाक्स
ज्वैलर्स शॉप लूट मामले में पुलिस के हाथ खाली
मोहाली। गौरतलब है कि मोहाली के फेस-10 जी के ज्वलर्स की दुकान पर दिन दिहाडे दो युवकों द्वारा बंदूक की नोक पर की गई लूट मामले में पुलिस के हाथ अभी खाली हैं और पुलिस लुटेरों तक नहीं पहुुंच पाई है । ज्वलर्स शॉप लूट मामले में फेस-11 पुलिस स्टेशन थाना प्रभारी नवीन पाल सिंह लहल ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच जारी है,लेकिन अभी तक लुटेरे पुलिस की गिरफत से बाहर हैं, जिनकी तलाश जारी है ।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *