मोहाली में दिन दिहाडे गन प्वाइंट पर सराफा व्यापारी से लूट वारदात के बाद एक्टिवा छोड़ का हुए फरार हुए लुटेरे, सीसीटीवी में तस्वीरें कैद, पुलिस जांच में जुटी

By Firmediac news Jun 27, 2024
Spread the love

मोहाली 27 जून । मोहाली के फेस-10 स्थित एक सराफा दूकान पर दो लुटेरों ने गन प्वाइंट के दम पर सरेआम लाखों का सोना लूट कर फरार हो गए। हालांकि की घटना की जानकारी मोहाली पुलिस को जैसे हाथ लगी उनके हाथ -पांव पफूल गए और सूचना के कुछ समय में पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक लुटेरे लूट को अंजाम दे कर मौके से फरार हो चुके थे ।
गौरतलब है कि उपरोक्त लूट में दोनों युवक ज्वैलरी शॉप से करीब 15 लाख का सोना लूटकर फरार हो गए। वारदात वीरवार दोपहर करीब पौने 4 बजे के आस-पास की है। फेज-10 के बूथ नंबर-127 में जी के ज्वैलर्स पर बैठी महिला को गन प्वाइंट पर बंधक बनाया और वहां पड़ा सोना एक कपड़े में समेट कर फरार हो गए। हालांकि आसपास के दुकानदारों ने लुटेरों का पीछा कर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन दोनों युवक अलग-अलग दिशा में फरार हो गए। बताया जा रहा है कि दोनों युवक मोहाली नंबर की एक्टिवा पर आए थे, जिन्होंने एक्टिवा बूथों के बैक साइड खड़ी की थी। फरार होते समय एक लुटेरे ने एक्टिवा ले जाने का प्रयास किया, लेकिन लोगों को पीछे आता देख वह एक्टिवा छोड़ कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने दोपहिरया वाहन को कब्जे में लेकर लूट की घटना सीसीटीवी में जो कैद हो चुकी है उसकी फुटेज लेकर जांच में जुट गई है । बता दें कि लूट की सूचना मिलने पर मौके पर सीआईए स्टॉफ, एसएचओ फेज-11 नवीन पाल लहल अपनी टीम के साथ पहुंचे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में ली है। वहीं, अज्ञात लुटेरों के खिलाफ लूट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वारदात के बाद महिला काफी सहमी हुई थी और मार्केट में दहशत का माहौल देखने को मिला।

दुकान पर आकर लूटरे महिला से बोले बेटा कहां है
मोहाली । जी के ज्वैलर्स फेज-10 बूथ मार्केट में है। दोपहर का समय था, दुकान पर बूथ मालिक की मां गितांजलि बैठी थीं जिनकी उम्र करीब 55 वर्षीय है । गितांजलि ने बताया कि दोपहर 3ः50 बजे पर एक युवक दुकान पर आया और बोला, आपका बेटा कहां है, उससे बात करनी है। गितांजलि ने कहा कि वह नहीं है, आप काम बताओ। युवक ने कहा कि नहीं काम तो उसी से है। इसके एक मिनट बाद दूसरा युवक दुकान में आ गया, जिसके बाद पहले बैठे युवक ने गन निकाली और उस पर तान दी और जान से मारने की धमकी देते हुए बोला कि हिले तो गोली मार दूंगा। दूसरा युवक बोला कि तू सामान उठा। इसके बाद दोनों ने डिस्प्ले में रखा सोना एक सफेद रंग की रूमाल में समेटना शुरू कर दिया। जो कि लूट की सारी तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हो गई । इतना ही नहीं लगभग 10 मिनट में दोनों लुटेरों ने लूट को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए। गितांजलि ने जब लूट का शोर डाला तो पास की दुकान में मौजूद प्रदीप व अन्य लोग उनके पीछे भागे। आगे जा कर दोनों अलग-अलग दिशा में फरार हो गए।
एक लुटेरे ने मास्क से ढका था मुंह, दूसरे ने लगा रखी थी नकली दाढ़ी मूंछ

मोहाली । बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने पर सामने आया कि एक युवक जिसने नीली शर्ट पहनी थी। वह सबसे पहले दुकान में आया और कुर्सी पर बैठ गया। उसने सिर पर टोपी पहनी थी और मुंह मास्क से ढका था। आंखों पर काले रंग का चश्मा था। कुछ समय गितांजलि से बात की तो दूसरा लुटेरा दुकान में शामिल हुआ। दोनों लुटेरे अलग-अलग रास्तों से अंदर दुकान में शामिल हुए। उन्होंने अपना एक्टिवा बूथ के बैक साइड खड़ा किया था। दूसरे युवक ने नकली मूंछ व दाढ़ी लगा रखी थी और सिर पर टोपी पहनी हुई थी। एक युवक ने गितांजलि पर गन तानी हुई थी और दूसरा सोना लूटने लगा। जबकि दूसरे युवक ने तो अपनी पैंट आदि में भी कुछ गहनों को डालता हुआ दिखाई दे रहा है ।

पकड़ने गए तो निकाला दातर, दूसरे दूकानदार डरे, मौका मिलते पैदल फरार
मोहाली । जिस समय लुटेरे सरापफा कारोबारी से लूट करके फरार हो रहे थे और जानकारी मिलने पर कुछ दूकानदारों ने उनका पीछा किया, तो गन दिखाने के चलते दूकानदार डर गए और पीदे हट गए, जिसके चलते लुटेरों को मौका मिल गया और वह मौके वारदात से पैदल ही भाग निकले । इस संबंध में दूकानदार प्रदीप ने बताया कि एक लुटेरा रिलायंस फ्रैश की तरफ भागा, जहां उसने अपनी एक्टिवा खड़ी की हुई थी। उसने जब एक्टिवा ले जाने का प्रयास किया तो लोगों ने पकड़ना चाहा। अपने बचाव के लिए उसने दातर निकाल लिया और लोगों पर हमला करने का प्रयास किया। लोग घबरा गए, जिसके बाद लुटेरा एक्टिवा छोड़ अंदरूनी रास्तों से फरार हो गया।
बाक्स
क्या कहना है पफेस-11 पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी का
मोहाली । फेस-11 पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी नवीन पाल सिंह लहल का कहना है कि दो युवकों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। लगभग 200 ग्राम के सोना लूटने की बात सामने आई है, जिसमें तीन सोने की चेन बताई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच जारी है। सीसीटीवी फुटेज में दोनों आरोपी दिखाई दिए हैं। पिस्टल असली था या डम्मी उसकी जांच भी की जा रही है।

 

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *