’मोहाली में बड़े बिल्डरों की दबंगई से परेशान लोगों की पुलिस स्टेशनों में भी नहीं हो रही सुनवाईः कुंभडा ’पीड़ित लोगों ने एकजुट होकर बिल्डरों के खिलाफ बड़े संघर्ष का किया ऐलान’

By Firmediac news Jul 6, 2024
Spread the love

मोहाली 6 जुलाई गीता। मोहाली में महंगी जमीन को लेकर बिल्डरों की दादागिरी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। आज एंटी करप्शन फ्रंट पंजाब के अध्यक्ष बलविंदर सिंह कुंभडा के नेतृत्व में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई, जिसमें मकान नंबर 244, सेक्टर 116, अंसल गोल्फ लिंक निवासी प्रकाश ने डीलर मनिंदर और व अन्यों पर की दबंगई के सारे सबूत दिखाते हुए कहा कि उसने सोसायटी में किश्तों में 50 लाख रुपये का मकान खरीदा था। जिस पर उसका कब्जा हो गया है। लेकिन बिल्डर ने उसे पूरी तैयारी के बाद घर देने की बात कही थी। लेकिन उन्होंने उसे अधूरा घर दे दिया है। आयोजित प्रैसवार्ता में मीडिया को जानकारी देते हुए उसने / पीडित ने बताया कि उससे घर की पूरी कीमत वसूल की है। उसने गारंटी के तौर पर बिल्डर को खाली चेक पर हस्ताक्षर किए। लेकिन अब वह उसकेे चेक वापस नहीं कर रहा है। पीडित ने बलौंगी थाने में लिखित आवेदन भी दिया है, जिसकी जांच ए.एस.आई. अंग्रेज सिंह कर रहे हैं। लेकिन शिकायत के चार महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस की ओर से अभी तक कोई कार्रवाही नहीं की गई जिसके चलते उसे अपने घर का गुजारा मुश्किल से चालाना पड रहा है और लोंन लिए गए बैंक की किश्त भी दे रहा है।
इस समय बलविंदर सिंह कुंबड़ा ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि मोहाली जिले में प्रॉपर्टी महंगी होने के कारण यहां के बिल्डर अपनी मनमानी कर रहे हैं और खुलेआम बदमाशी करते हैं, जिनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। पीड़ित परिवार किसान बाजार में सब्जी बेचकर अपना जीवन यापन कर रहा है और अपने बच्चों को पढ़ा रहा है। उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई इन बिल्डरों को दे दी है, लेकिन अब पीड़ित को यह भी डर है कि उसकी गारंटी के लिए लिए गए ब्लैंक चेक का इस्तेमाल ये बिल्डर ज्यादा पैसे ऐंठने के लिए न कर लें। उन्होंने कहा कि अगर थाना बलौंगी की पुलिस ने इन बिल्डरों के खिलाफ कोई उचित कार्रवाई नहीं की तो आने वाले दिनों में बिल्डरों से पीड़ित अन्य परिवार भी एक मंच पर इकट्ठा होंगे और इनके खिलाफ उचित कार्रवाई करने के लिए बड़ा संघर्ष करेंगे। इस मौके पर अमरीक सिंह खरड़, बलविंदर सिंह, करमजीत सिंह अन्नो, कोमल, मनदीप सिंह, गुरजीत सिंह, गौरव कुमार आदि मौजूद थे।
बाक्स
क्या कहना है प्रापर्टी डीलर मनिंदर का
मोहाली। उपरोक्त मामले से संबंधित प्रापर्टी डीलर मनिंदर का कहना है कि उन्होंने कमिशन बेस पर काम किया है और जो भी कमिशन लिया है वह पीडित को वापस करने को तैयार है, लेकिन वादे के मुताबिक मकान मालिक प्रकाश को उसके मकान का कब्जा दिलवाया जा चुका है। मनिंदर ने बताया कि प्रकाष ने 40 हजार रूपए कंपनी के देने हैं । उन्होंने कहा कि गांरटी वाला एक चेक उनके पास और दूसरा कंपनी के पास है, जिसमें से एक वह वापस करने को तैयार हैं।
बाक्स
क्या कहना है थाना बलौंगी पुलिस का
मोहाली। मामले से सबंधित एएसआई अग्रेज सिंह का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद पीडित को इंसाफ दिलाने के लिए पुलिस अपने स्तर पर कार्रवाही कर रही है।उन्होंने बताया कि आरोपियों के ठिकानों की छापेमारी की जा चुकी है,और जल्द ही पुलिस किसी नजीते पर पहुंेगी।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *