मोहाली शहर को बारिश के पानी से बचाने के लिए विधायक कुलवंत सिंह ने की पहल कहा, बरसाती पानी की पाइप लाइनों की सफाई के लिए 3.40 करोड़ रुपये की परियोजना के तहत गुरुद्वारा सिंह शहीदां से कुंभडा चौक तक पाइप लाइन की डी-सिल्टिंग शुरू की गई

By Firmediac news Jun 24, 2024
Spread the love

 

मोहाली 24 जून गीता। मोहाली विधायक कुलवंत सिंह ने मोहाली शहर खास कर फेज-5 और फेज-11 में बरसाती पानी की उचित निकासी न होने के कारण हर साल लोगों के घरों में घुसने वाली समस्या को गंभीरता से लिया और इसके समाधान की जिम्मेदारी लेते हुए आज इसकी शुरुआत की। विधायक के प्रयास सदका आज स्टॉर्म वॉटर पाइप लाइनों की सफाई के लिए 3.40 करोड़ रुपये की परियोजना की गुरुद्वारा सिंह शहीदां से कुंभडा चौक तक पाइप लाइन की डी-सिल्टिंग का कार्य शुरू करवाया गया।
गौरतलब है कि विधायक कुलवंत सिंह की मेहनत सदका मोहाली शहर के विभिन्न हिस्सों विशेषकर फेस-1, फेस -4, फेस -5, फेस -6, फेस -7, सेक्टर-70, सेक्टर-71 और फेस -11 में स्टार्म वाटर लाइनों की सफाई/ डी-सिल्टिंग सफाई कार्य शुरू किए गए । आज ही डी-सिल्टिंग का एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए गए हैं।
विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि स्टॉर्म वॉटर पाइप लाइन की सफाई/डी-सिल्टिंग का काम आधुनिक मशीनों से शुरू कर दिया गया है और नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि एक सप्ताह के भीतर उक्त स्टॉर्म वॉटर पाइप लाइन को साफ किया जाए । इस कार्य में आम लोगों की उपस्थिति हो ताकि किए गए कार्यों का मूल्यांकन जनमत के अनुसार किया जा सके।
हलका विधायक ने कहा कि नगर निगम पिछले 3 वर्षों से शहरवासियों की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है, जिसके कारण शहर के पार्कों और शहर में साफ-सफाई की स्थिति बहुत खराब हो गई है और इसके अलावा अवैध अतिक्रमण भी हो रहा है। शहर में लोगों के लिए सड़कों से गुजरना मुश्किल हो गया है, लेकिन वे शहरवासियों की हर समस्या का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और उन्होंने कहा कि इस साल बारिश के मौसम में स्टार्म वाटर की पाइप लाइनों, बारिश के पानी की बड़े पैमाने पर सफाई की जाएगी ताकि लोगों को कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार पंजाब के सर्वपक्षीय विकास के साथ-साथ एस.ए.एस. नगर मोहाली, पंजाब सरकार शहर को एक सुंदर और आधुनिक शहर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर हरमेश सिंह कुंभडा, हरपाल सिंह चन्ना, नरेश बत्ता एसई और नगर निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *