रयात बाहरा यूनिवर्सिटी की ओर से अपने विद्यार्थियों के लिए शुरू किए गए नए रोजगार मुखी कोर्स:बाहरा

By Firmediac news Dec 30, 2023
Spread the love

 

 

मोहाली 30 दिसंबर (गीता)। रयात बाहरा ग्रुप आफ इंस्टीच्यूशनज ने रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के अलग -अलग स्कूलों की ओर में नए रोजगार-मुखी कोर्स शुरू करने के लिए एक अभिलाषी योजना तैयार की हैै।
उपरोक्त कार्सो के बारें में जानकारी देते हुए रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के चांसलर गुरविन्दर सिंह बाहरा ने बताया कि इस संबंध में माहिरों का एक पैनल गठित किया गया है जो नएँं कोर्सो की सिफारिश करेगा जिसके साथ विद्यारर्थी अपने एकैडमिक कोर्सो को पास करने से पहले ही रोजगार के लिए तैयार हो सकेंगें और उनको अच्छी स्थिती में प्लेसमैंट में भी खडा कर सकेंगें । उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी स्कूल आफ मैडीकलऐंड अलाईड साईंसिज ने रेडीओलोजी और इमेजिंग टैक्नालोजी, डायलसिस टैक्नालोजी, मैडीकल लैबारटरी टैक्नालोजी, आपरेशन थीएटर और ऐनसथीसिया टैक्नालोजी में पोस्ट ग्रैजूएट और अंडर गरैजूएट कोर्स शुरू किए हैं। स. बाहरा ने कहा कि रयात बाहरा यूनिवर्सिटी ने देश की चोटी की यूनिवर्सिटीयों में अपना एक स्थान बनाया है और पिछले सालो में यह ना सिर्फ देश के अलग-अलग राज्यों बल्कि विदेशों से भी दाखला लेने वालों की पसन्दीदा विकल्प के तौर पर उभरा है। बाहरा ने कहा कि रयात बाहरा यूनिवर्सिटी ने विद्यार्थियों की रोजगार सर्मथा को बढाने के लिए चोटी की बहु-राष्टरीय कंपनियों के सहयोग के साथ बडी संख्या में न्यू एज कोर्स शुरू किए हैं। यूनिवर्सिटी देश के इस हिस्से में सबसे उत्तम, आर्कषण साकलालरशिप स्कीमों की पेशकश करती है, सबसे अधिक प्लेसमैंट रिकार्ड रखती है, और इससे विद्यार्थियों के लिए लिए अति-आधुनिक सहूलतेें उपल्बध हैं।

 

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *