रयात बाहरा विश्वविद्यालय में पोषण और खेल के महत्व पर विशेषज्ञ वार्ता का आयोजन किया गया

By Firmediac news Jun 7, 2024
Spread the love

 

 

मोहाली 7 जून गीता। रयात बाहरा विश्वविद्यालय के खेल विभाग द्वारा एथलेटिक प्रदर्शन को बढ़ाना, खेल पोषण का तालमेल और लोग क्यों खेलते हैं, विषय पर विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया।
इस बीच विशेषज्ञ प्रोफेसर अरविंद कौशल ने संबंधित विषय पर दिलचस्प भाषण दिया और दर्शकों के सामने दिलचस्प तथ्य और किस्से पेश किये। हम क्यों खेलते हैं, इस पर विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि खेल एक सार्वभौमिक भाषा है जो सांस्कृतिक और भौगोलिक सीमाओं से परे है, व्यक्तियों और समुदायों के बीच एकता और समुदाय का निर्माण करती है। इस अवसर पर, डॉ. हेनु शर्मा ने एथलेटिक प्रदर्शन में वृद्धि और खेल पोषण के तालमेल विषय पर बात की, जिससे न केवल खिलाड़ियों बल्कि संकाय और अन्य छात्रों में भी रुचि पैदा हुई और उन्होंने उनकी बात को बहुत ध्यान से सुना। विशेषज्ञों को सुनने के लिए रयात बाहरा विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के निदेशक, डीन और विभागाध्यक्ष और संकाय सदस्य उपस्थित थे। इस अवसर पर बोलते हुए, रयात बाहरा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. परविंदर सिंह ने कहा कि खेल और पोषण दो स्तंभ हैं जो न केवल एथलेटिक उत्कृष्टता का समर्थन करते हैं बल्कि समग्र कल्याण का भी समर्थन करते हैं। इससे पहले विशेषज्ञों का स्वागत आरबीयू के खेल विभाग के निदेशक डॉ. महेश जेटली ने किया। उन्होंने कहा कि यह आयोजन हमारे शरीर के बीच गहरे संबंधों को खोजने और समझने और खेल के प्रति हमारे जुनून को आगे बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। खेल के क्षेत्र में, पोषण प्रदर्शन को बढ़ाने, रिकवरी में तेजी लाने और चोटों को रोकने में आवश्यक भूमिका निभाता है।

 

 

 

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *