राजीव गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी  ऑफ   लाॅ, नालसर युनिवर्सिटी आॅफ लाॅ, और जिंदल ग्लोबल लाॅ स्कूल ने जीता 15वी लिडेन सरीन इंटरनेशनल एयर लाॅ मूट कोर्ट कंपटीशन ला प्रोफेशनल्स अपने कार्यक्षेत्र के साथ साथ सामाजिक उत्थान में भी अपना योगदान: जस्टिस संजय करोल, सुप्रीम कोर्ट पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के चार जस्टिस बने ज्यूरी मेंबर

By Firmediac news Feb 18, 2024
Spread the love
Firmedia C News Channel Team

मोहाली, राजीव गांधी नेशनल युनिवर्सिटी  ऑफ   लाॅ, पटियाला, नालसर यूनिवर्सिटी  ऑफ  लाॅ, हैदराबाद और जिंदल ग्लोबल लाॅ स्कूल, सोनीपत की टीमों ने 15वी लिडेन सरीन इंटरनेशनल ऐयर लाॅ मूट कोर्ट कंपटीशन जीत लिया है। शनिवार को आर्मी इंस्टीट्यूट  ऑफ   लाॅ में आयोजित इस नेशनल लेवल के कंपटीशन में बाजी मारी। इस कंपटीशन में देश भर से नैशनल लाॅ यूनिवर्सिटियों की 12 टीमों ने भाग लिया था। नेशनल राउड के बाद तीनों विजेता टीमों को  18 से 20 अप्रैल 2024 को मैक्सिको सिटी में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल मूट कोर्ट कंपटीशन में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। फाइनल में भारत का ग्रीस, यूएसऐ, जर्मनी, फ्रांस, इंडोनेशिया, तुर्की, सिंगापुर, नीदरलैंड्स, साउथ कोरिया, हांग कांग, स्पेन, चीन आदि देशों के लाॅ स्टूडेंट्स से सामना होगा।

इससे पूर्व सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संजय करोल ने पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस जीएस संधावालिया और सरीन मेमोरियल लीगल एड फाउंडेशन के महासचिव एमएल सरीन की मौजूदगी में इस कंपटीशन का उद्घाटन किया।
उद्घाटन सत्र में जस्टिस करोल ने ऐसे आयोजनों की सार्थकता पर अपने विचार व्यक्त करते हुये कि देश भर से जुटे प्रतिभागियों के लिये यह तल उत्कृष्ट एक्सपोजर प्रदान करेगा। उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि प्रत्येक प्रोफेशनल को अपने कार्यक्षेत्र के साथ साथ समाज के उत्थान के लिये भी अपने जिम्मेदारी व्यक्त करनी होगी।
इस अवसर पर अपने संबोधन में जस्टिस जीएस संधावालिया ने कहा कि युवा वकील अपने आप में विश्वास कायम रखे, अपनी रिसर्च पर दक्षता के साथ अपनी प्रेजेंटेशन स्किल्स में पैनापन लाएं और अच्छी याददाश्त रखें जिससे की वे लीगल कार्यक्षेत्र में नये आयाम स्थापित कर सकते हैं।
पूरे दिन चले इस कंपटीशन में 35 लॉ एक्सपर्ट पैनल की ज्यूरी ने भी अपनी भागीदारी दिखाई जिनमें पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के जस्टिस दीपक सिबल, जस्टिस विकास बहल, जस्टिस विकास सूरी और जस्टिस अमन चैधरी भी शामिल थे।
वरिष्ठ वकील और फाउंडेशन के महासचिव एमएल सरीन ने आयोजन के लिये आर्मी इंस्टीट्यूट आॅफ लाॅ का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि निकट भविष्य में भी वे उनसे ऐसी ही आशाये रखते हैं जिसमें लॉ स्टूडेंट्स को उच्च कोटि का एक्सपोजर मिलेगा।
इस अवसर पर फाउंडेशन के ट्रस्टी नीतिन सरीन, आर्मी इंस्टीट्यूट आॅफ लाॅ की प्रिंसिपल डॉ तेजिंदर कौर ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
इसी में बाॅक्स: आर्मी इंस्टीट्यूट  ऑफ   लाॅ के आदित्य देव सिंह को सरीन मैमोरियल लीगल एड फाउंडेशन द्वारा स्थापित किये वार्षिक पुरस्कार ‘बेस्ट मूटर ऑफ दी ईयर’ से नवाजा गया है। आदित्य को इस पुरस्कार के अंतर्गत एक ट्रॉफी और पचास हजार रुपये का ईनाम दिया गया है।

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *