लोगों में सीएम योगशाला के प्रति उत्साह स्वस्थ जीवनशैली के प्रति जागरूकता का प्रतीकःएसडीएम गुरमंदर सिंह लोगों से सीएम योगशाला की निःशुल्क कक्षाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील

By Firmediac news Jun 16, 2024
Spread the love

 

मोहाली 16 जून गीता। सीएम योगशाला के प्रति लोगों का उत्साह उनकी स्वस्थ जीवन शैली के प्रति जागरूकता का प्रतीक है, जो सराहनीय है। यह व्यक्त करते हुए एसडीएम खरड़ गुरमंदर सिंह ने कहा कि आज की तनावपूर्ण जिंदगी में योग की अहम भागीदारी से हम सुख-शांति के पल वापस लाकर जीवन को आनंदमय बना सकते हैं।
उन्होंने कहा कि खरड़ सब-डिवीजन में सीएम योगशाला के लिए लगभग 20 समर्पित योग प्रशिक्षक उपलब्ध हैं, जो लोगों की सुविधा के अनुसार दिन में कई सत्र आयोजित करके उन्हें स्वस्थ जीवन शैली से जोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि पंजाब सरकार ने आम लोगों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को मुख्य रखते हुए उनके लिए मुफ्त योग कक्षाओं की व्यवस्था की है। उन्होंने लोगों से सीएम योगशाला का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की ।
रॉयल ग्रीन पार्क के पास गुरुद्वारा ओल्ड सनी एन्क्लेव में योग कक्षाएं संचालित करने वाली योग प्रशिक्षक दीप्ति ध्यानी का कहना है कि योग से जुड़े लोग खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। लोगों की आम समस्याएं जैसे जोड़ों का दर्द, कमर दर्द आदि कुछ खास आसनों से ही ठीक हो रही हैं। उन्होंने कहा कि प्राचीन काल से ही मानव स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए योग आसनों का प्रयोग किया जाता रहा है, जिसे हमारी आधुनिक पीढ़ी द्वारा कुछ समय तक भुला दिए जाने के बाद अब यह फिर से लोकप्रिय हो रहा है। उन्होंने कहा कि योग जहां हमें तरोताजा महसूस कराता है, वहीं यह हमारी आंतरिक ऊर्जा को एकत्रित कर हमें कई कठिनाइयों से बाहर निकालकर मानसिक तनाव और शारीरिक समस्याओं से निजात दिलाने में भी रामबाण है। जिला योग समन्वयक प्रतिमा डावर ने कहा कि लगभग 20 विशेषज्ञ योग प्रशिक्षक खरड़ उपमंडल के खरड़ शहर, चंदला, खानपुर, नवां गांव, न्यू चंडीगढ़ आदि क्षेत्रों में लोगों को योग सत्र आयोजित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम लोगों की लोकप्रियता और जुड़ाव को ध्यान में रखते हुए इन सत्रों का समय बहुत लचीला रखा गया है जो सुबह 5रू00 बजे से शाम 8रू15 बजे तक चलता है. उन्होंने कहा कि आम लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ये सत्र उनके घरों के पास स्थित पार्कों, सामुदायिक केंद्रों और मंदिरों में आयोजित किए जा रहे हैं ताकि अधिक से अधिक लोग योग कक्षाओं का लाभ उठा सकें। इसके लिए टोल-फ्री नंबर 7669 400 500 पर संपर्क करें ।

 

 

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *