संत ईशर सिंह पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने दक्षिण कोरिया में आयोजित विश्व नृत्य महोत्सव में स्वर्ण पदक जीते

By Firmediac news Aug 29, 2023
Spread the love

संत ईशर सिंह पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने दक्षिण कोरिया में आयोजित विश्व नृत्य महोत्सव में स्वर्ण पदक जीते

Firmedia C News Channel Team 

 

मोहाली 29 अगस्त (गीता)। संत ईशर सिंह पब्लिक स्कूल फेज-7 की छात्रा तनीषा और तान्या (नौवीं कक्षा) ने दक्षिण कोरिया में आयोजित विश्व नृत्य महोत्सव में स्वर्ण पदक जीते हैं। इस चौम्पियनशिप में 20 से अधिक देशों ने भाग लिया।
ट्राईसिटी की 13 वर्षीय जुड़वां बहनें तान्या और तनीषा को दक्षिण कोरिया के अंतर्राष्ट्रीय नृत्य संगठन (आईडीओ) द्वारा आयोजित नृत्य महोत्सव में उत्तर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था। इन जुड़वां बच्चियों ने न सिर्फ ट्राइसिटी, बल्कि स्कूल और देश का नाम भी रोशन किया है। स्कूल प्रबंधक पवनदीप कौर गिल और प्रिंसिपल श्रीमती इंदरजीत कौर संधू ने कहा कि तान्या और तनीषा ने आधुनिक समकालीन और लोकगीत श्रेणियों में दो स्वर्ण पदक जीते हैं और स्कूल को लड़कियों पर गर्व है। अपने अनुभव साझा करते हुए जुड़वां बहनों ने कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार हमारे सामने प्रस्तुति देते हैं तो घबराहट होना स्वाभाविक है, लेकिन हमारे शिक्षकों ने हमेशा हमें खुद पर और अपने कौशल पर विश्वास करने के लिए कहा, जो हमने मंच पर किया। उन्होंने कहा कि इन वर्षों में, उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं और रियलिटी शो में लगातार भाग लेकर और विभिन्न स्तरों पर जीत हासिल करके आत्मविश्वास बनाया है, जिससे उन्हें फायदा हुआ।

 

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *