साझेदारी से मोहाली में डीबीयू के फ्यूचर सक्षम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में लिंकन विश्वविद्यालय का सेटेलाइट केंद्र स्थापित इंटरनेशनल शिक्षा और करियर की राह आसान बनाएंगे देश भगत विश्वविद्यालय और लिंकन विश्वविद्यालय

By Firmediac news May 13, 2024
Spread the love

 

मोहाली 12 मई ( गीता ) । देश भगत विश्वविद्यालय (डीबीयू) ने लिंकन विश्वविद्यालय, कैलिफोर्निया के साथ एक अभूतपूर्व सहयोग की घोषणा की, जो अंतरराष्ट्रीय शिक्षा के अवसरों में एक नए युग को चिह्नित करता है। इस साझेदारी का उद्देश्य मोहाली में डीबीयू के फ्यूचर सक्षम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में लिंकन विश्वविद्यालय का एक सैटेलाइट केंद्र स्थापित करना है।
लिंकन विश्वविद्यालय जिसकी कैलिफोर्निया, अमेरिका में 100 साल की समृद्ध विरासत है। जो व्यवसाय और डायग्नॉस्टिक इमेजिंग कार्यक्रमों में अपनी उत्कृष्टता के लिए प्रसिद्ध है। अब यही विशेषज्ञ डीबीयू में भी मिलेगी। लिंकन विश्वविद्यालय कैलिफोर्निया में अध्यक्ष के सलाहकार व बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के फैकल्टी डॉ. उदय कुमार घोष ने इस परिवर्तनकारी पहल का उद्घाटन करने के लिए देश भगत विश्वविद्यालय के मोहाली और मंडी गोबिंदगढ़ परिसरों का दौरा किया। डीबीयू और लिंकन विश्वविद्यालय के बीच सहयोग बैचलर ऑफ साइंस डायग्नोस्टिक इमेजिंग (बीएस) और मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) में कई पाथवे कार्यक्रमों की शुरुआत करता है। ये कार्यक्रम छात्रों को 1 ़ 1 ़ 2 पाथवे पर चलते हुए एक अनूठा अवसर प्रदान करते हैं, जो डीबीयू मोहाली परिसर से डीबीयू अमेरिका सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस कैंपस और अंततः संयुक्त राज्य अमेरिका में लिंकन विश्वविद्यालय के लिए राह सुनिश्चित करता है। डॉ. घोष ने सहयोग के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि यह साझेदारी अकादमिक उत्कृष्टता और वैश्विक अवसरों के मिलन का प्रतिनिधित्व करती है। हम मिलकर छात्रों को आज के गतिशील पेशेवर परिदृश्य में विशेष रूप से स्वास्थ्य सेवा और व्यावसायिक क्षेत्रों में पनपने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान प्रदान करने का लक्ष्य रखते हैं। देश भगत विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ. संदीप सिंह ने इस सहयोग के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि हम अकादमिक उत्कृष्टता के प्रकाशस्तंभ लिंकन विश्वविद्यालय के साथ हाथ मिलाकर खुश हैं। यह साझेदारी हमारे छात्रों को अकादमिक और व्यावसायिक विकास के लिए अवसर प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से हम अपने छात्रों को उनकी आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने और एक सफल करियर की दिशा में एक सशक्त मार्ग प्रशस्त करेंगे।
डीबीयू और लिंकन विश्वविद्यालय के बीच सहयोग छात्रों के लिए अवसरों के असंख्य द्वार खोलता है, जो अमेरिका में प्रवेश का एक जरिया बनेगा। सिलिकॉन वैली, कैलिफोर्निया के जीवंत शैक्षणिक और व्यावसायिक परिदृश्य तक पहुंच प्रदान करेगा। पाठ्यक्रम पूरा होने के बाद वैकल्पिक और अनिवार्य व्यावसायिक प्रशिक्षण के अवसर छात्रों के करियर के विकास और अमेरिका में बसे रहने के अवसरों को और भी बढ़ावा देते हैं। बैचलर ऑफ साइंस में डायग्नोस्टिक इमेजिंग प्रोग्राम, वैश्विक रूप से कुशल स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों की मांग को पूरा करने के लिए विशेषज्ञ कौशल हासिल करते हैं। इस प्रोग्राम के माध्यम से, छात्रों को समाज की बदलती स्वास्थ्य सेवा की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण कौशल प्राप्त होते हैं।

Related Post

टी-20 विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चंडीगढ़ शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की मैनेजमैंट ने किया भव्य स्वागत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट, मैनेजमैंट कमेटी व अन्य सदस्यों ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह व उनके परिवार को पहनाई फूल मालाएं, ढ़ोल नगाड़ों की आवाज से गूंजा चंडीगढ़ शहर अर्शदीप के शौक को पेशे में बदलने में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा योगदान है: अर्शदीप के पिता दर्शन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *