सुषमा ऑल इंडिया FIDE रेटिंग शतरंज चैंपियनशिप 2024 का हुआ भव्य उद्घाटन

By Firmediac news Jun 28, 2024
Spread the love


चंडीगढ़- चंडीगढ़ शतरंज अकादमी द्वारा आयोजित सुषमा ऑल इंडिया FIDE रेटिंग शतरंज चैंपियनशिप 2024 का हुआ भव्य उद्घाटन। मुख्य अतिथि, हरि कल्लिक्कट, आईएएस, सचिव खेल, चंडीगढ़ प्रशासन (यूटी) ने किया चैंपियनशिप का उद्घाटन। अपने उद्घाटन भाषण में, कलिकट ने जमीनी स्तर पर शतरंज को बढ़ावा देने और अंतरास्ट्रीय दोस्ती को प्रोत्साहित करने में ऐसे आयोजनों के महत्व पर प्रकाश डाला। यह आयोजन 28 जून से शुरू होकर 2 जुलाई 2024 तक देव समाज कॉलेज ऑफ एजुकेशन, सेक्टर 36 बी,चंडीगढ़ में आयोजित किया जा रहा है।

सुषमा ग्रुप के प्रतीक मित्तल ने कहा कि हम ऑल इंडिया FIDE रेटिंग शतरंज चैंपियनशिप न केवल प्रतिभा को बढ़ावा देने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है बल्कि लोगों को एकजुट करने और उत्कृष्टता की भावना को बढ़ावा देने में खेलों के महत्व को भी दर्शाती है।

चैंपियनशिप के पहले दिन कुछ बेहतरीन परफॉरमेंस देखने को मिले। इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में अन्य देशों के खिलाड़ियों सहित विभिन्न आयु वर्गों में 470 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। अगले पांच दिनों में प्रत्येक खिलाड़ी नौ मैच खेलेगा, जिसमें प्रतिदिन दो मैच होंगे। चैंपियनशिप विभिन्न प्रकार की शतरंज प्रतिभा का प्रदर्शन करती है और सभी विजेताओं को 66 नकद पुरस्कार प्रदान करती है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *