अग्निशमन के उपलक्ष्य में संत ईशर सिंह पब्लिक स्कूल के छात्रों ने मॉक ड्रिल द्वारा जाना अग्नि से सुरक्षा एवं अग्निशमन उपकरणों का उपयोग

By Firmediac news May 24, 2023
Spread the love

मोहाली 24 मई। संत ईशर सिंह पब्लिक स्कूल फेज-7 मोहाली अग्निशमन के अंतर्गत एक मॉक ड्रिल का अभ्यास किया गया। छात्रों और शिक्षकों को शिक्षित करने के लिए विशेष सभा के दौरान श्फायर सेफ्टी कर्मचारियों ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि हम आग लगने की परिस्थिति में खुद को कैसे बचा सकते हैं। शिक्षकों और बाकी कर्मचारियों को भी पता होना चाहिए कि अग्निशामक का उपयोग कैसे करना है। आग लगने पर उनसे कैसे बचें, किस प्रकार की आग पर कौन से उपकरण का उपयोग करें इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।
मॉक ड्रिल अभ्यास के दौरान सायरन बजने पर सभी छात्रों को सावधानी पूर्वक बाहर खुले स्थान पर एकत्रित किया गया। सभी वार्डन द्वारा सुनिश्चित किया गया कि कोई छात्र या कर्मचारी स्कूल परिसर में तो नहीं है। स्कूल के प्रधानाचार्या श्रीमति इन्द्रजीत कौर संधु ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आग लगने की परिस्थिति में हमें संयम और धैर्य से काम लेना चाहिए। खुद को बचाते हुए अगर संभव हो, दूसरों को भी बचाने का प्रयास करें ,अनुशासित रहें। स्कूल के डायरैक्टर श्रीमती पवनदीप कौर गिल ने कहा कि इस ड्रिल का उद्देश्य बच्चों को अपने आपको आग से कैसे सुरक्षित रखें और अग्निशमन उपकरणों के उपयोग के बारे में बताना था।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *