अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए तुरंत सरल नीति लाए सरकारः परविंदर सिंह सोहाना

By Firmediac news Aug 19, 2023
Spread the love


अकाली दल लोगों के घरों को उजाड़ने के किसी भी सरकारी प्रयास के खिलाफ कड़ा संघर्ष करेगाः मुख्य सेवादार हलका मोहाली

मोहाली 19 अगस्त (गीता)। शिरोमणि अकाली दल मोहाली जिले की हाउसिंग कॉलोनियों, जिन्हें सरकार ने अनाधिकृत घोषित कर दिया है, के निवासियों के अधिकारों के लिए संघर्ष करेगी और यदि सरकार इन कॉलोनियों के निवासियों के घरों को बेदखल करने का कोई प्रयास करती है, तो अकाली दल इसका विरोध करेगा और पार्टी डटकर संघर्ष करेगी। यह बात शिरोमणि अकाली दल हलका मोहाली के प्रधान सेवादार परविंदर सिंह सोहाना ने एक बयान में कही।
परविंदर सिंह सोहाना ने कहा कि इसके अलावा, बड़े बिल्डरों और कॉलोनाइजरों ने मोहाली शहर के साथ लगते इलाके में कॉलोनियां काटी और लोगों को सब्जबाग दिखाए। उन्होंने कहा कि अकाली दल इन कॉलोनियों के निवासियों को उनका हक दिलाने के लिए कड़ा संघर्ष करेगा और इन निवासियों के संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहेगा। उन्होंने विशेष रूप से पीड़ित परिवारों को धोखा देने के लिए प्रीत सिटी मोहाली, पर्ल ग्रुप मोहाली, टीडीआई सिटी और अंसल जैसे समूहों की कॉलोनियों के प्रबंधन के खिलाफ पंजाब सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की।
मुख्य सेवादार परविंदर सिंह सोहाना ने पंजाब सरकार से अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने और इन कॉलोनियों के निवासियों को परेशान करने से रोकने के लिए एक सरल योजना लाने की भी मांग की। उन्होंने खासतौर पर मोहाली से सटे इलाकों, बलौंगी, जुझार नगर, बड़माजरा और अन्य गांवों का जिक्र करते हुए कहा कि यहां लाखों लोग रहते हैं जिन्होंने अपने सिर पर छत का सपना पूरा करने के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया है। गांवों में मूलभूत सुविधाओं, गलियों व नालियों के लिए तत्कालीन सरकारों ने करोड़ों रुपये का अनुदान भी दिया है। इन गांवों में सरकारी स्कूल, अस्पताल भी हैं, फिर यहां रहने वाले लोग अनधिकृत कैसे हो गये। उन्होंने कहा कि सरकार ने मोहाली हलके समेत पूरे पंजाब के गांवों में रेड लाइन के अंदर आने वाले मकानों की रजिस्ट्री बंद कर दी है, जो गांवों के निवासियों के लिए बड़ा झटका है। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रेशन नहीं होने से लोगों को लोन नहीं मिल पाता, क्योंकि बैंक रजिस्ट्रेशन मांगते हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि लाल रेखा के अंदर आने वाले मकानों की रजिस्ट्री तुरंत खोली जाए। परविंदर सिंह सोहाना ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कॉलोनियों को नियमित करने का वादा किया था, लेकिन अब वह इस वादे को तोड़कर लोगों को परेशान करने में लग गई है। उन्होंने कहा कि चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं हैं और अगर सरकार इसी तरह आम लोगों के खिलाफ काम करती रही तो जिन लोगों ने भारी बहुमत से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार लाई है, वही लोग इस पार्टी को सत्ता से बाहर कर देंगे और पंजाब से बाहर का रास्ता दिखाने से नहीं हिचकिचाएंगे।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *