अपोलो हेल्थ एंड लाइफस्टाइल लिमिटेड ने मोहाली में शानदार एकीकृत देख भाल मॉडल वाले मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल का भूमि पूजन किया

By Firmediac news Sep 7, 2023
Spread the love

 

अपोलो हेल्थ एंड लाइफस्टाइल लिमिटेड ने मोहाली में शानदार एकीकृत देख भाल मॉडल वाले मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल का भूमि पूजन किया

Firmedia C News Channel Team 


मोहाली 7 सितंबर (गीता)। अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप की सहायक कंपनी अपोलो हेल्थ एंड लाइफस्टाइल लिमिटेड (एएचएलएल) विशेष सर्जिकल देखभाल और व्यापक महिलाओं और बच्चों की देखभाल और पड़ोस में चौबीसों घंटे आपातकालीन देखभाल के साथ अंतरराष्ट्रीय मानक मल्टीस्पेशलिटी को सुलभ बना रही है। इस ने अब अपनी 3 प्रमुख इकाइयाँ – अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल्स, अपोलो क्रैडल एंड चिल्ड्रेन्स हॉस्पिटल और अपोलो क्लीनिक, मोहाली में लॉन्च की हैं।
पूरे भारत में स्वास्थ्य सेवा और भारत के लोगों के लिए व्यापक, किफायती और व्यक्तिगत गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच को सक्षम बनाने में यह मदद कर रही है और अब यह मोहाली के नागरिकों के लिए भी उपलब्ध है। अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल्स एक 40 वर्ष पुराना ब्रांड है और विश्व स्तरीय चिकित्सा का बुनियादी ढांचा प्रदान करता है। इसमें अल्ट्रा-मॉडर्न ऑपरेशन थिएटर, अत्याधुनिक आईसीयू, उच्च-स्तरीय आधुनिक डायग्नोस्टिक्स की व्यापक श्रृंखला शामिल है। रोगियों को शीघ्र स्वस्थ करने में सक्षम बनाने के लिए यहां समर्पित सर्जिकल गहन देखभाल इकाइयाँ और अच्छी तरह से सुसज्जित पुनर्वास इकाई उपलब्ध होती है। नया मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल ऑर्थोपेडिक्स, जनरल और लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, मेडिकल और सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और डायलिसिस, यूरोलॉजी, पल्मोनोलॉजी, ईएनटी, डर्मेटोलॉजी, न्यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी और सीटी सर्जरी, और डायबिटोलॉजी सहित अन्य सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करेगा। इसके साथ साथ निवारक स्वास्थ्य देखभाल के साथ-साथ बाह्य रोगी और आंतरिक रोगी सेवाएं प्रदान करेगा। अपोलो क्रैडल एंड चिल्ड्रेन हॉस्पिटल अपनी अत्याधुनिक महिला एवं बाल देखभाल सेवाओं के लिए जाना जाता है। यह प्रसूति, स्त्री रोग, मातृ भ्रूण चिकित्सा, नवजात विज्ञान और बाल रोग सेवाएं लेकर आएगा जिसमे उच्च स्तरीय एनआईसीयू और पीआईसीयू सेवा भी शामिल होगी। यह केंद्र एक ही छत के नीचे महिलाओं और बच्चों के लिए निवारक और उपचारात्मक देखभाल के संपूर्ण दायरे पर ध्यान केंद्रित करेगा।
अपोलो क्लीनिक भारत में मल्टी-स्पेशियलिटी क्लिनिक्स की अग्रणी श्रृंखलाओं में से एक है। सुविधा और आराम को सब से अधिक महत्व देने के लक्ष्य के साथ साल 2002 में स्थापित अपोलो क्लीनिक एक एकीकृत मॉडल है। यह विशेषज्ञ परामर्श, निदान, निवारक स्वास्थ्य जांच और फार्मेसी के लिए एक छत के नीचे सुविधाएं प्रदान करता है। इसके अलावा, अपोलो क्लीनिक डॉक्टरों को अपनी परामर्श इकाइयां स्थापित करने के लिए जगह भी प्रदान करेगा।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *