आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री सेहत बीमा योजना के तहत ई-कार्ड बनाने के लिए शिविर लगाया गया स्वास्थ्य बीमा कार्ड लाभार्थी परिवारों को पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधाः डॉ. सुरिंदरपाल कौर

By Firmediac news Oct 26, 2023
Spread the love

 

मोहाली 26 अक्तूबर (गीता)। जिला प्रशासन और सिविल सर्जन एसएएस नगर के निर्देशों के तहत बड़माजरा के गुरुद्वारा साहिब के नजदीक धर्मशाला में आयुष्मान भारत-मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा कार्ड बनाने के लिए एक विशेष शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान लोगों के स्वास्थ्य बीमा कार्ड बनाए गए और लोगों को इस योजना के लाभों के बारे में जागरूक किया गया।
वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ब्लॉक घरूण डॉ. सुरिंदरपाल कौर ने कहा कि आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री सेहत बीमा योजना के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से पंजाब सरकार द्वारा विशेष शिविरों को ऑनलाइन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार इस अभियान को बढ़ावा देने के लिए दिवाली बंपर ड्रा आयोजित कर रही है, जिसके तहत 16 अक्टूबर से 30 नवंबर 2023 तक कार्ड पाने वाले सभी लाभार्थियों में से 10 लोगों को लकी ड्रा के माध्यम से नकद पुरस्कार दिया जाएगा।
आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. मानसी अरोड़ा और ब्लॉक एक्सटेंशन एजुकेटर गौतम ऋषि ने बताया कि इस बीमा योजना के तहत प्रत्येक लाभार्थी परिवार को पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है। इन कार्डों की लाभार्थी श्रेणियों में एनएफएसए शामिल है। राशन कार्ड धारक, जे-फॉर्म धारक किसान, पंजीकृत मजदूर, पंजीकृत छोटे व्यापारी, पीला कार्ड धारक पत्रकार और एसईसीसी आदि शामिल हैं. उन्होंने कहा कि यह कार्ड घर पर ही वेबसाइट ीजजचेरूध्ध्इमदमपिबपंस.दीं.हवअ.पद और आयुष्मान ऐप के माध्यम से या नजदीकी आशा कार्यकर्ताओंध्सूचीबद्ध अस्पतालों से संपर्क करके बनाया जा सकता है। इस मौके पर चो रीना, सोनम और मनप्रीत कौर, एएनएम राजविंदर कौर, आशा फैसिलिटेटर चरणजीत कौर और इलाके की आशा वर्कर्स और श्रम विभाग से अमृतपाल सिंह ने लाभार्थियों के लिए बीमा कार्ड बनाए।

 

 

 

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *