इकबाल सिंह लालपुरा ने वरिष्ठ भाजपा नेता शलिंदर आनंद के घर पर बैठक की मोहाली को विकसित शहर बनाने के लिए प्रमुख समस्याओं से केंद्र सरकार को अवगत कराऊंगा: लालपुरा संकीर्ण राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए कुछ दलों ने लोगों में फूट पैदा कीः लालपुरा

By Firmediac news May 3, 2024
Spread the love

 

मोहाली 3 मई ( गीता ) । भारतीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने मोहाली में वरिष्ठ भाजपा नेता शलिंदर आनंद के घर पर भारतीय जनता पार्टी की बैठक में भाग लिया। इस मौके पर शलिंदर आनंद (बिट्टू) के नेतृत्व में इकबाल सिंह लालपुरा का जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके दर्शन सिंह सैनी राष्ट्रीय सचिव भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा विशेष तौर पर उनके साथ थे।
इस अवसर पर भारतीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि शलिंदर आनंद से उनका पारिवारिक रिश्ता है। उन्होंने कहा कि देश को आगे ले जाने के लिए अच्छे लोगों को आगे आने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मोहाली का नाम साहिबजादा अजीत सिंह नगर है और जब यह देश गुलाम था तब साहिबजादा अजीत सिंह ने देश और कौम के लिए अपना बलिदान दिया था। उन्होंने कहा कि उस महान आत्मा के नाम पर बने मोहाली शहर का खूब विकास होना चाहिए था, लेकिन पिछली सरकारों के दिलचस्पी न दिखाने के कारण शहर का उस तरह से विकास नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि वह केंद्र सरकार से बात करेंगे और यहां होने वाले कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोहाली शहर को पर्यटन, चिकित्सा पर्यटन, औद्योगिक केंद्र बनना चाहिए। उन्होंने बैठक में लोगों से कुछ समय समाज सेवा के लिए निकालने की अपील की।
इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि वह अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हैं जिसमें सभी अल्पसंख्यक धर्म शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियों ने अपने निहित स्वार्थों की पूर्ति के लिए धर्मों के बीच विभाजन पैदा किया है और लोगों को लड़ाया है। उन्होंने कहा कि यह देश एक गुलदस्ता है जिसमें विभिन्न धर्मों के फूल खिलते हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब हमारे गुरुओं के सपनों का पंजाब बने, सभी के लिए समान खुशी और शांति वाला पंजाब बने, इसके लिए हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करेंगे, जिनका सपना भारत को 2047 तक विश्व का नंबर एक देश बनाना है। इससे पहले वरिष्ठ भाजपा नेता शलिंदर आनंद, अशोक झा, अरुण शर्मा, बॉबी कंबोज, सुंदर लाल अग्रवाल, रमेश दत्त, कुलजीत सिंह रंधावा, योगराज, हरदेव सिंह उभा प्रेस सचिव भाजपा पंजाब, अश्विनी कौशल, सुनंदा रतन, शास्त्री बरिंदर कृष्ण, डॉ. लखविंदर जगमोहन सिंह काहलो, प्यारे लाल गर्ग ने इकबाल सिंह लालपुरा को मोहाली शहर और हलके से जुड़ी समस्याओं से अवगत करवाया और कहा कि मोहाली में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन चुका है और यहां अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बहुत जरूरत है, इसी तरह यहां एम्स अस्पताल भी बनाया नहीं गया है। इसके अलावा मोहाली में वृद्धाश्रम, मोहाली से पलायन कर रहे उद्योगों को रोकने और निवेशकों को नए उद्योगों में निवेश के लिए आकर्षित करने की नीतियां, बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए फ्लाई ओवर, वाणिज्यिक और आवासीय क्षेत्रों में नीड बेस पॉलिसी लागू करना आदि प्रमुख हैं। इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि वह इन सभी मांगों को लेकर केंद्र सरकार से बात करेंगे और इन मांगों को जल्द पूरा करने का पूरा प्रयास करेंगे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *