इतिहास से प्रेरित डिजाइन हैं पसंद: रिक्की अंग्रीश कहा, मैं इतिहास का छात्र हूं, इसलिए भविष्यवादी होने के बजाय अतीत से प्रेरणा लेना पसंद करता हूं

By Firmediac news Sep 17, 2023
Spread the love
मोहाली 17 सितंबर (गीता)। भारत के प्रमुख फैशन डिजाइन रिक्की अंग्रीश ने बताया कि उनका फैशन डिजाइनर बनने का सफर बेहद बेहतरीन रहा है। रिक्की अंग्रीश मोहाली में आयोजित हो रहे एक फैशन वीक में हिस्सा लेने के लिए आए हुए हैं।
जयपुर से संबंध रखने वाले रिक्की अंग्रीश ने एक टैटू कलाकार के रूप में अपनी करिअर की शुरूआत की थी लेकिन वर्ष 2009 में उन्होंने फैशन डिजाइनर बनने का निर्णय लिया तथा फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। रिक्की कई प्रसिद्ध अभिनेता-अभिनेत्रियों के लिए कपड़े डिजाइन कर चुके हैं जिनमें सनी लियोन, रणविजय, अमायरा दस्तूर, गुरमीत चौधरी, सुनील ग्रोवर, श्रीसंत, ईशा गुप्ता, शिखर धवन, निखिल चिनप्पा, प्रिंस नरूला इत्यादि शामिल हैं। उनके डिजाइन मुगल युग, औपनिवेशिक युग, विक्टोरियन युग और ऐतिहासिक चित्रों और किताबों से प्रेरित हैं। अंग्रीश कहते हैं कि मैं इतिहास का छात्र हूं, इसलिए भविष्यवादी होने के बजाय अतीत से प्रेरणा लेना पसंद करता हूं। एंग्रीश के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उनका संग्रह फैशन, ग्लैमर और मनोरंजन से प्रेरित है, जिसमें अतीत की प्रिय प्रतीकात्मकता को दर्शाया गया है, लेकिन एक साहसिक, पुनर्परिभाषित तरीके से। हम इस मंच को पाकर और दर्शकों द्वारा इसे खोजे जाने पर बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं। रिक्की अंग्रीश ने बहा कि वह बालीवुड में सैफ अली खान तथा दीपिका पादुकोण ने प्रभावित हैं जबकि अंतराष्ट्रीय स्तर पर वह ब्रैड पिट को एडमायर करते हैं। उन्होेंने कहा कि उनका फलसफा है कि तैयारी बहुत करो लेकिन ऐसा दिखो कि तैयारी बिल्कुल भी नहीं है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *