एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित

By Firmediac news Sep 2, 2023
Spread the love


दैवीय आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए प्राचीन वैदिक हवन अनुष्ठान को अपनाया

मोहाली 2 सितंबर (गीता)। आधुनिक शिक्षा और भारत की आध्यात्मिक विरासत के सामंजस्यपूर्ण मिश्रण के लिए जानी जाने वाली एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब ने एक भव्य ओरिएंटेशन प्रोग्राम के साथ अपनी शैक्षणिक यात्रा में एक और मील का पत्थर स्थापित किया। इस कार्यक्रम में दैवीय आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए प्राचीन वैदिक हवन अनुष्ठान को अपनाया गया, जिसमें छात्रों और उनके अभिभावकों की उत्साही भागीदारी देखी गई।
समारोह में एमिटी एजुकेशन ग्रुप के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट यू रामचन्द्रन, एमिटी एजुकेशन ग्रुप के वाईस प्रेसिडेंट गौरव गुप्ता एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब के वाईस चांसलर डॉ. आरके कोहली, विश्वविद्यालय के कर्मचारियों और फैकल्टी के सहित प्रतिष्ठित गणमान्य उपस्थित थे।एमिटी एजुकेशन ग्रुप की कंट्री हेड डॉ. प्रीति साहनी ने 2023 के आने वाले बैच का गर्मजोशी से स्वागत किया और आगे की रोमांचक राह के लिए उनका उत्साह बढ़ाया।
सभा को संबोधित करते हुए, फाउंडर प्रेसिडेंट डॉ अशोक के चौहान और चांसलर डॉ अतुल चौहान की ओर से यू रामचंद्रन ने राष्ट्र निर्माण के एक उपकरण के रूप में शिक्षा के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। उन्होंने विश्वविद्यालय की तीन दशकों से अधिक की समृद्ध शैक्षणिक विरासत की एक झलक साझा की। गौरव गुप्ता ने अपने प्रेरक भाषण में 6000 से अधिक आवेदकों के प्रतिस्पर्धी पूल में से चुने गए छात्रों को बधाई दी। उन्होंने उन्हें डिजिटल युग की तकनीकी प्रगति को अपनाते हुए एमिटी की विरासत को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने मूल मानवीय मूल्यों और पारिवारिक संबंधों के पोषण के महत्व पर जोर दिया। वाईस चांसलर डॉ. आरके कोहली ने छात्रों को एक नवीन और अनुसंधान-उन्मुख मानसिकता के साथ अपनी शैक्षणिक यात्रा शुरू करने के लिए प्रेरित किया। रजिस्ट्रार डॉ. दपिल कुमार ने अनुशासन, मर्यादा और विश्वविद्यालय की जीरो-टॉलरेंस रैगिंग नीति के पालन के महत्व पर जोर दिया। डीन फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट एंड डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर डॉ.शिवाली ढींगरा के नेतृत्व में छात्र जुड़ाव, विश्वविद्यालय क्लबों और समितियों पर जानकारीपूर्ण सत्रों के साथ ओरिएंटेशन जारी रहा। साहिल कपूर, एसोसिएट डायरेक्टर बिजनेस डेवलपमेंट एंड मार्केटिंग, ने अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के अवसरों और कैंपस जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का समापन डॉ. चंद्रदीप टंडन, डीन-फैकल्टी ऑफ साइंसेज एंड इंजीनियरिंग द्वारा दिए गए धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ, जिसमें कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया गया।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *