एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब के लॉ स्कूल ने ’निःशुल्क कानूनी सेवाएं और पीड़ित मुआवजा योजनाओं’ पर सत्र आयोजित किया

By Firmediac news Sep 7, 2023
Spread the love

एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब के लॉ स्कूल ने ’निःशुल्क कानूनी सेवाएं और पीड़ित मुआवजा योजनाओं’ पर सत्र आयोजित किया

Firmedia C News Channel Team 

मोहाली 7 सितंबर (गीता)। एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब के एमिटी लॉ स्कूल ने मोहाली में एमिटी लॉ स्कूल के परिसर में ’निःशुल्क कानूनी सेवाएं और पीड़ित मुआवजा योजनाओं’ के महत्वपूर्ण विषय पर एक विशेष सत्र आयोजित किया। जो कि कानूनी जागरूकता और सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम था।
इस ज्ञानवर्धक कार्यक्रम में प्रतिष्ठित वक्ता शामिल थे, जिनमें मनजिंदर सिंह, जिला एवं सत्र न्यायाधीश व सदस्य सचिव, पंजाब स्टेट लीगल सर्विसेज, मोहाली, और बलजिंदर सिंह मान, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट व सचिव, डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी शामिल थे। एमिटी यूनिवर्सिटी, पंजाब के वाइस चांसलर डॉ. आर के कोहली ने कहा, “इस सत्र का उद्देश्य छात्रों और उपस्थित लोगों को लीगल सर्विसेज अथॉरिटी से संबंधित व्यावहारिक पहलुओं के बारे में शिक्षित करना था। एमिटी लॉ स्कूल छात्रों के लिए अवसर पैदा करके लीगल टेलेंट को उजागर करने और कानूनी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। ’मुफ्त कानूनी सेवाएं और पीड़ित मुआवजा योजनाओं’ पर विशेष सत्र भविष्य के कानूनी पेशेवरों को ज्ञान और करुणा से ओत-प्रोत करने के लिए इंस्टिच्युट के समर्पण का एक प्रमाण है।दोनों सम्मानित वक्ताओं, मनजिंदर सिंह और बलजिंदर सिंह मान ने प्रस्तुतियां दीं, जिससे जरूरतमंद लोगों को सहायता और न्याय प्रदान करने के लिए डिजाइन किए गए कानूनी तंत्र में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की गई।सत्र के मुख्य आकर्षण में पीड़ितों के मुआवजे और पुनर्वास के लिए प्रदान की गई विभिन्न योजनाओं पर गहन चर्चा शामिल थी। सत्र के दौरान, उपस्थित लोगों को इस बात की व्यापक समझ प्राप्त हुई कि कैसे लीगल सर्विस आथोरिटी गवाहों के लिए कानूनी सुरक्षा सुनिश्चित करने, न्याय तक पहुंच बढ़ाने और न्यायपूर्ण समाज के सिद्धांतों को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब के रजिस्ट्रार डॉ. दलीप कुमार द्वारा सम्मानित वक्ताओं को स्मृति चिन्ह भेंट करने के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। एमिटी लॉ स्कूल की डीन डॉ. जसप्रीत कौर मजीठिया ने प्रतिष्ठित वक्ताओं, प्रतिभागियों और इस कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों के आभार व्यक्त किया। उनकी समापन टिप्पणियों ने कानूनी जागरूकता को बढ़ावा देने और सामाजिक न्याय को बढ़ावा देने में ऐसी पहलों के महत्व को रेखांकित किया।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *