एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब ने एंटरप्रेन्योरशिप अवेयरनेस मीट आयोजित की

By Firmediac news Aug 25, 2023
Spread the love

मोहाली 25 अगस्त (गीता)।एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब के एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सेल (ईडीसी) और सोशल एंटरप्रेन्योरशिप, स्वच्छता एंड रूरल एंगेजमेंट सेल (एसईएस आरईसी) ने मिलकर एक उपयोगी और नए आइडियाज से भरपूर ‘एंटरप्रेन्योरशिप अवेयरनेस मीट’ का आयोजन किया। इस एंटरप्रेन्योरशिप अवेयरनेस मीट का उद्देश्य अपने स्टूडेंट्स में एंटरप्रेन्योरशिप (उद्यमिता) की भावना को प्रोत्साहित करना था।
डॉ. आर के कोहली, वाइस चांसलर, एमिटी यूनिवर्सिटी, पंजाब ने कहा कि ‘‘एंटरप्रेन्योरशिप इकोसिस्टम में स्टूडेंट्स और प्रमुख कंपनियों के बीच इस इंटरैक्टिव सेशन के माध्यम से, एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब का लक्ष्य अपने स्टूडेंट्स के मन में एंटरप्रेन्योर बनने की महत्वाकांक्षा के बीज बोना है। वास्तविक उद्यमियों की कहानियों को प्रदर्शित करके और व्यावहारिक मार्गदर्शन प्रदान करके, यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स को एंटरप्रेन्योरशिप को एक बेहतर और संभावनाओं से भरपूर करियर पथ के रूप में विचार करने के लिए प्रेरित करना चाहती है।’’पंजाब स्टेट काउंसिल फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजी, स्टार्टअप पंजाब, टीआईई चंडीगढ़, पंजाब एंजल्स नेटवर्क और इनोवेशन मिशन पंजाब जैसे संगठनों के सीनियर प्रतिनिधियों की उपस्थिति में, एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब ने अपने कैम्पस में वाइब्रेंट प्लेटफॉर्म तैयार किया। इस सेशन के दौरान इनोवेशन और बिजनेस स्किल्स का जश्न मनाया गया।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण मेंटरिंग सेशन था जहां स्टूडेंट्स को भागीदार संगठनों के जाने माने वक्ताओं और सलाहकारों के साथ एक-पर-एक चर्चा में शामिल होने का अनूठा अवसर मिला। इस इंटरैक्टिव आदान-प्रदान ने स्टूडेंट्स को अपने इनोवेटिव आइडियाज को प्रस्तुत करने, सलाह लेने और अनुभवी प्रोफेशनल्स से प्रेक्टिकल और उपयोगी जानकारी प्राप्त करने का मौका दिया। जाने माने वक्ताओं ने छात्रों के साथ अपनी जानकारी और अनुभव को साझा करते हुए कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। डॉ. दपिंदर कौर बख्शी, ज्वाइंट डायरेक्टर और हैड, रिसर्च एंड स्टार्टअप फैसिलिटेशन डिवीजन, पेटेंट इंफॉर्मेशन सेंटर और टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन सपोर्ट सेंटर, पंजाब स्टेट काउंसिल फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजीय रितिका सिंह, जनरल सेक्रेटरी, टीआईई चंडीगढ़ और टीआईई-यू की मेंटरय अनुराधा चावला, सीओओ, पंजाब एंजल्स नेटवर्क और सीईओ और संस्थापक, बीबेटर एचआर सल्यूशंसय अभिषेक पुरोहित, हैड, एक्सेलेरेशन, इनोवेशन मिशन पंजाबय श्याम सुंदर, ज्वाइंट डायरेक्टर और सलिल कल्पलाश, स्टार्टअप कोऑर्डिनेटर, स्टार्टअप पंजाब ने दर्शकों को अपने संगठनों की एंटरप्रेन्योरशिप-संबंधित योजनाओं, संसाधनों और विविध पहलुओं के बारे में जानकारी दी।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *