एशियाई खेलों की पदक विजेता तीरंदाज परनीत कौर का मीट हेयर द्वारा स्वागत और सम्मान’ ’मुख्यमंत्री की ओर से परनीत कौर को बधाई देने के लिए खेल मंत्री मोहाली हवाई अड्डे पर पहुंचे’

By Firmediac news Oct 11, 2023
Spread the love

एशियाई खेलों की पदक विजेता तीरंदाज परनीत कौर का मीट हेयर द्वारा स्वागत और सम्मान’
’मुख्यमंत्री की ओर से परनीत कौर को बधाई देने के लिए खेल मंत्री मोहाली हवाई अड्डे पर पहुंचे’
’मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान जल्द ही विजेताओं को नकद पुरस्कार देंगे’
’ परनीत कौर ने वित्तीय सहायता के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद दिया
’पंजाब के 32 खिलाड़ियों ने 8 स्वर्ण, 6 रजत और 6 कांस्य पदक सहित कुल 20 पदक जीत कर 72 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया’

Firmedia C News Channel Team

मोहाली 11 अक्तूबर । हांग्जो एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद पहली बार पंजाब लौटीं तीरंदाज परनीत कौर का बुधवार को मोहाली के शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर पहुंचने पर खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने गर्मजोशी से स्वागत किया।
उन्होंने पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान की ओर से स्वागत एवं सम्मान करते हुए कहा कि पंजाब के मानसा जिले की इस गौरवान्वित बेटी ने एशियाई खेलों में पंजाब और देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब के 32 खिलाड़ियों ने 8 स्वर्ण, 6 रजत और 6 कांस्य पदक सहित कुल 20 पदक जीते हैं, जो खेलों के 72 साल के इतिहास में अब तक का सर्वश्रेष्ठ है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान सभी खिलाड़ियों के देश लौटने के तुरंत बाद एक विशेष समारोह के दौरान राज्य को खेल नक्शे पर वापस लाने वाले पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार से सम्मानित करेंगे।
मीत हेयर ने आगे कहा कि परनीत कौर अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण से कम उम्र में विश्व चौम्पियनशिप, विश्व कप और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत कर राज्य की लड़कियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गई हैं। उन्होंने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और कोच को दिया। इस मौके पर परनीत कौर ने राज्य सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि वे खेलों की तैयारी के लिए उन्हें पहले ही 8 लाख रुपये की पुरस्कार राशि से मदद कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह आगे भी इसी तरह मेहनत कर देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगी।
पंजाब के खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए खेल नर्सरियां स्थापित करने की पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए खेल मंत्री ने बठिंडा और मनसा जिलों के बीच रोइंग और तीरंदाजी खेल नर्सरियां स्थापित करने की घोषणा की। खेल मंत्री मीत हेयर ने परनीत कौर, उनके पिता अवतार सिंह, माता जगमीत कौर, कोच सुरिंदर सिंह को सम्मानित किया। इस मौके पर डेराबसी के विधायक कुलजीत सिंह रंधावा, जिला प्रशासन की ओर से मुख्यमंत्री के फील्ड ऑफिसर इंद्रपाल, डिप्टी डायरेक्टर स्पोर्ट्स परमिंदर सिंह सिद्धू, जिला खेल अधिकारी गुरदीप कौर और बड़ी संख्या में खेल प्रशंसक और खिलाड़ी भी मौजूद थे।
इस मौके पर जिला प्रशासन ने पंजाब की इस गौरवान्वित बेटी के स्वागत के लिए ढोली और भांगड़ा टीम का इंतजाम किया था और जैसे ही वह एयरपोर्ट से बाहर आईं तो ढोल और भांगड़े की थाप से उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर जिले के उभरते खिलाड़ी भी पूरे जोश के साथ स्वागत के लिए पहुंचे।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *