एसएएस नगर पुलिस आईजी गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग के नेतृत्व में पुलिस शहीदों को श्रद्वा के पुष्प अर्पित किये कहा, पुलिस स्मृति दिवस हमें अपने राष्ट्र और राज्य के प्रति हमारी जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता की याद दिलाता है जिला पुलिस के 35 शहीदों के परिवारों को उनके सदस्यों की बहादुरी और जिला पुलिस के गौरव के लिए सम्मानित किया गया

By Firmediac news Oct 21, 2023
Spread the love

 

मोहाली 21 अक्तूबर (गीता)। आईजी पंजाब पुलिस रूपनगर रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एसएसपी मोहाली डाक्टर संदीप कुमार गर्ग ने शनिवार को देश के पुलिस शहीदों के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए जिला प्रशासनिक परिसर, एसएएस नगर, मोहाली में पहुंचे। उपरोक्त कार्यक्रम एसएसपी मोहाली उाक्टर संदीप गर्ग के नेतृत्व में पुलिस स्मृति दिवस मनाया।
आई.जी. जीएस भुल्लर ने पुलिस और अर्धसैनिक बलों के शहीदों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि पुलिस बल और अर्धसैनिक बलों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि बहुत ही कठिन संघर्ष के बाद पंजाब में अमन-चैन बहाल करने के दौरान सभी ने पुलिस की अद्वितीय बहादुरी देखी और किस तरह युवा पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने पंजाब के लोगों के लिए भयमुक्त माहौल बनाने के साथ-साथ कानून व्यवस्था भी कायम रखी। उन्होंने कहा कि यह दिन हमें एएसआई करम सिंह के नेतृत्व वाले आईटीबीपी/सीआरपीएफ जवानों की याद दिलाता है, जिन्होंने 21 अक्टूबर, 1959 को लद्दाख के हॉट स्प्रिंग्स में गश्त के दौरान चीनी सेना के घातक हमले में अपनी जान गंवा दी थी। उन्होंने राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए अपना कर्तव्य निभाते हुए उदाहरण प्रस्तुत किए। .
एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग ने कहा कि जिला मोहाली अपने 35 पुलिस शहीदों की विरासत को हमेशा याद रखेगा, जिन्होंने कानून और व्यवस्था को अस्थिर करने और कड़ी मेहनत से अर्जित शांति और सद्भाव को बाधित करने के पड़ोसी देश के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया। उन्होंने कहा कि हमें उन पर गर्व है कि उन्होंने देश और प्रदेश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश रंजन कुमार खुल्लर, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अनीश गोयल, एसडीएम मोहाली चंद्रजोती सिंह और शहीदों के परिवारों और सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
इससे पहले, एसपी (एच) ज्योति यादव ने देश के 189 पुलिस शहीदों के नाम पढ़े, जिन्होंने इस साल ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवाई। पुलिस स्मृति दिवस शोक परेड का नेतृत्व डीएसपी प्रिया खेड़ा ने किया और सभी उपस्थित लोगों ने पुलिस शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा। जिला पुलिस ने इस अवसर पर जिले से संबंधित 35 पुलिस शहीदों के परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए उन्हें सम्मानित किया और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए एक समर्पित हेल्पलाइन नंबर 94175-01418 की भी घोषणा की। हेल्पलाइन की निगरानी एसपी (एच) ज्योति यादव करेंगी। इस अवसर पर जिला पुलिस अधिकारियों में एसपी ज्योति यादव, अमनदीप सिंह बराड़, आकाशदीप सिंह औलख, एएसपी दर्पण अहलूवालिया, डीएसपी रूपिंदरदीप कौर सोही, प्रभजोत कौर, हरसिमरन सिंह बल, धर्मवीर सिंह, समर वनीत, नरिंदर पाल आदि उपस्थित थे ।

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *