ऑर्गेनिक फ़ूड खाएं स्वस्थ जीवन पाएं – निम्बार्क  ट्राइसिटी में रविवार को हुई शुरुआत , निम्बार्क के विश्वसनीय ऑर्गेनिक उत्पाद मिलेंगे मोहाली सहित ट्राइसिटी के सेहत को जागरूक लोगों को , उद्घाटन किया कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान के पिता जोधा सिंह मान ने

By Firmediac news Oct 22, 2023
Spread the love
मोहाली, 22 ocotber
आज के आधुनिक युग में जब बाजार में हर चीज केमिकल युक्त मिल रही है. ऐसे में लोग तेजी से ऑर्गेनिक फार्मिंग की तरफ रुख कर रहे हैं. जैविक उत्पाद का अपना एक बड़ा बाजार है. जो बेहद कम समय में काफी ज्यादा बूम कर गया है.
जैविक खेती एक ऐसा तरीका है. जिसमें पशुधन जैसे गाय के गोबर जिसे नाडेप खाद के रूप में जाना जाता है. उसका इस्तेमाल खेती में किया जाता है. इसके अलावा केंचुआ खाद ,जंगल की पत्तियों और घास फूस का उपयोग करके किसान इसे मिट्टी में मिलाते हैं. इसके साथ ही कई किसान खेतों में धान की फसल लेने के बाद पैरा को उसी खेत में डाल देते हैं. इन फसलों के अवशेष को मिट्टी में डालकर फिर से इसकी जुताई करके उसी खेत में कंपोस्टिंग की जाती है. फिर जब फसल का उत्पादन लिया जाता है, तो यही जैविक खेती कहलाती है।
आजादी और हरित क्रांति के बाद से लगातार रासायनिक खाद का उपयोग होता रहा है. खाद्यान्न फसल में भारत अग्रणी रहा है. लेकिन कहीं ना कहीं रासायनिक खाद की मात्रा वापस हमें हमारे भोजन में मिलती है. जो काफी नुकसानदायक होती है, बताया निम्बार्क ऑर्गेनिक की फाउंडर पूजा गुप्ता ने , गौरतलब है कि निम्बार्क ऑर्गेनिक , सर्वेश्वर ग्रुप की सब्सिडरी है व इनके चेयरमैन रोहित गुप्ता उत्तर भारत का जाना माना नाम हैं।
गौरतलब है कि ट्राइसिटी में पहले स्टोर के साथ निम्बार्क अपने 12 स्टोर खोल चुका है और सभी प्रोडक्ट ऑनलाइन भी उपलब्ध हैं।
निंबार्क उत्पाद स्वाद, सुगंध और शुद्धता का बेहतरीन मिश्रण हैं, जिन्हें विशेषज्ञों की कड़ी निगरानी में और अच्छी कृषि पद्धतियों का पालन करने के बाद तैयार किया जाता है। हमारे उत्पाद निस्संदेह श्रेष्ठता और पवित्रता के प्रतीक हैं क्योंकि निंबार्क  ऐसे रिश्ते में विश्वास करते हैं जो हमेशा के लिए रहेगा।
निम्बार्क की ऑर्गेनिक किराना खाद्य उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है – ऑर्गेनिक आटा, ऑर्गेनिक चावल, ऑर्गेनिक दालें, ऑर्गेनिक मसाले, सुपर फूड्स, ऑर्गेनिक ड्राई फ्रूट्स, ऑर्गेनिक केसर, ऑर्गेनिक रेडी टू ईट स्नैक्स और ऑर्गेनिक अनाज आदि।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *