कच्चे से पक्के हुए शिक्षकों ने डॉ. एसएस आहलूवालिया का किया सम्मान

By Firmediac news Sep 17, 2023
Spread the love

मोहाली 17 सितंबर (गीता)। मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार द्वारा पिछले समय पक्के किये गए शिक्षकों ने आज गुरुद्वारा अंब साहिब, मोहाली में एक धन्यवाद समारोह आयोजित किया। जिसमें पंजाब के विभिन्न क्षेत्रों से करीब 200 अध्यापकों ने भाग लिया। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रदेश सचिव एवं पंजाब जल सप्लाई एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन डॉ. एसएस आहलूवालिया को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।
इस मौके पर पक्के हुए शिक्षक अवतार सिंह ने कहा कि साल 2021 में उनके संगठन ने पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के पास धरना दिया था, जिसमें हमारी एक ही मांग थी कि हमें नौकरी पर पक्का किया जाए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डॉ. एसएस अहलूवालिया हमारे धरने पर आए और उन्होंने वादा किया कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो उन्हें कच्चे से पक्का किया जाएगा। अवतार सिंह ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार द्वारा 12710 अध्यापकों को पक्का किया गया था। अब उनकी सैलरी 6000 से बढ़ कर 18000 हो गई है। इसलिए आज आभार स्वरूप गुरुद्वारा अंब साहिब में अखंड पाठ साहिब का भोग डाला है, जो परसों से चल रहा थे। उन्होंने कहा कि हम मान सरकार के बहुत आभारी हैं जिन्होंने हमें नौकरी पर पक्का किया है। डॉ. एसएस आहलूवालिया ने इस मौके पर उन्हें सम्मान देने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी कभी भी लोगों से ऐसा वादा नहीं करती, जिसे पूरा न किया जा सके। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले शिक्षकों पक्का करने का वादा किया था, जिसे मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार ने शिक्षकों को पक्का करके पूरा कर दिया है।
उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों को कई अन्य गारंटी भी दी थी। जिनमे से बहुत सारी गारंटी मान सरकार द्वारा पूरी की जा चुकी हैं। पिछले दिनों पंजाब में शिक्षा क्रांति लाने के लिए श्री अमृतसर साहिब से स्कूल ऑफ एमिनेंस की शुरुआत की गई है। स्कूली शिक्षा में बड़े सुधार के लिए सरकार की ओर से 1600 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं, जिससे स्कूलों के बुनियादी ढांचे में सुधार किया जाएगा।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *