कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही: डॉ. सुभाष शर्मा कहा , कांग्रेस का मेनिफेस्टो माइनारिटी वर्ग को टारगेट करके वोट बटोरने वाला जाति-धर्म और संपत्ति आधारित सर्वे देश विरोधी, भाजपा करेगी डटकर विरोध

By Firmediac news Apr 24, 2024
Spread the love

 

मोहाली 24 अप्रैल ( गीता ) । कांग्रेस पार्टी हमेंशा से ही देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटकर अपना फायदा करती आई है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा जारी किए मेनिफेस्टो वर्गों को बांटने वाला है। इस मेनिफेस्टो के अनुसार कांग्रेस जाति-धर्म और संपत्ति आधारित सर्वे कराने की बात कह रही है। ऐसा करके कांग्रेस देश के लोगों को बांटने का प्रयास किया जा रहा है। यह बात पंजाब भाजपा के उपाध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा ने सेक्टर-71 में जिला भाजपा प्रधान संजीव वशिष्ट के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कही।
शर्मा ने कहा कि देश पर 5 दशक तक राज करने वाली कांग्रेस ने हर बार देश के लोगों पर तानाशाही चलाई है। इस बार तो उन्होंने मेनिफेस्टो में ही लिख दिया है कि अगर उनकी सरकार आती है तो वे पूरे देश में जाति-धर्म और संपत्ति आधारित सर्वे कराएंगे। इसके मुताबिक जिसके पास जरूरत से ज्यादा संपत्ति हुई तो उसे सरकार लेकर माइनारिटी में बांटेगी। उन्होंने कहा कि सरकार का यह सर्वे देश के लोगों को धर्म के आधार पर बांटने वाला है क्योंकि इस सर्वे के बाद जिसके पास एक से ज्यादा घर, जमीन या सोना-चांदी हुआ, उसे कांग्रेस जब्त कर लेगी इसलिए वह सरकार की इस नीति का डटकर विरोध करते हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस इससे पहले दो बार 1960 और 1973 में ऐसी नीति ला चुकी है। इसमें सरकार ने कहा था कि टैक्स भरने वाले हर आदमी को 3 से 5 साल तक अपनी कमाई का 18 प्रतिशत सरकार को जमा कराना होगा। देश भर में यहां माओवादी सोच को नकारा जा चुका है। वहीं कांग्रेस फिर से इस सोच को लाकर देश का पतन करना चाहती है। इसके साथ ही कांग्रेस ऐसा कमीशन बनाना चाहती है जो तय करेगा कि प्राइवेट कंपनियों में माइनारिटी को नौकरी जरूर मिले। ऐसा होने से देश के टैलेंट को नहीं ब्लकि एक वर्ग विशेष को फायदा होगा।
शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने कभी एक विशेष वर्ग को सामने रखकर कोई नीति नहीं बनाई जबकि कांग्रेस ने समय-समय पर एक वर्ग विशेष को ध्यान में रखकर नीति बनाई है ताकि उनका वोट बैंक बना रहे। इस बार भी चुनावी माहौल को देखते हुए कांग्रेस ने वोट बैंक को ध्यान में रखकर मेनिफेस्टो में माइनारिटी वर्ग को टारगेट किया है। कांग्रेस की इस नीति से माइनारिटी वर्ग को कोई फायदा नहीं होने वाला है ब्लकि अलग-अलग जाति-धर्म और समुदाय के लोगों को एक-दूसरे के साथ लड़ाने की कोशिश की जा रही है लेकिन देश की जनता समझदार है, वह कांग्रेस की इस नीति को सफल नहीं होने देगी। लोग इस बात का लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को हराकर जवाब देंगे।

लोकसभा चुनाव में भाजपा का होगा उदय, आप का होगा पतन
शर्मा ने लोकसभा चुनाव के बारे में कहा कि इस बार पंजाब में भाजपा नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इन सभी नौ सीटों पर विपक्षी पार्टियों को अगर कोई पार्टी टक्कर दे रही है तो वह सिर्फ भाजपा है। चुनाव के नतीजे आने पर पहली बार यह देखना को मिलेगा कि भाजपा पंजाब में उभरकर सामने आएगी क्योंकि पहली बार भाजपा अकेले चुनाव लड़ रही है। चुनाव के बाद भाजपा का पंजाब में उदय और आम आदमी पार्टी का पतन होना तय है।

एक हफ्ते में चार सीटों पर उम्मीदवार होंगे घोषित
पार्टी में उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर मंथन चल रहा है। कुछ सीटों पर दो लोगों के नाम पर विचार चल रहा है। हाईकमांड एक हफ्ते के अंदर पंजाब की चार सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित करेगी जिसमें श्री आनंदपुर साहिब सीट भी शामिल है। इस सीट की घोषणा के बाद मोहाली में राजनीतिक हलचल बढ़ जाएगी। पार्टी के उम्मीदवार का नाम पूछने पर भाजपा जिला प्रधान संजीव वशिष्ठ ने कहा कि पार्टी जिसे भी सीट देगी, उसे जिताने में सभी एकजुट होकर काम करेंगे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *