केंद्र सरकार के अन्ययपूर्ण  निर्णयों के चलते 750 से अधिक किसानों की जान गई : विजय इंदर सिंगला -केंद्र सरकार ने पंजाब के किसानों, युवाओं और महिलाओं को पूरी तरह गुमराह किया -लेकिन अब बदलाव का समय आ गया है: विजय इंदर सिंगला -आनंदपुर साहिब में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया -भरतगढ़, श्री कीरतपुर साहिब, काहिवाल, पुडा मार्केट, कांग पैलेस, नंगड़ा, आई-ब्लॉक, नंगल में स्थानीय लोगों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर  उनसे चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने का किया गया आग्रह

By Firmediac news May 11, 2024
Spread the love

11 मई, 2024। आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला ने कहा कि केंद्र सरकार के अन्यायपूर्ण निर्णयों की वजह से 750 से अधिक किसानों की जान गई है । केंद्र सरकार ने सदैव किसानों के साथ धोखा किया है, उनकी गलत नीतियों ने पंजाब के किसानों, युवाओं और महिलाओं को पूरी तरह गुमराह किया, लेकिन अब बदलाव का समय आ गया है। लोगों को धर्म, भाषा, जाति से परे देखते हुए अपने विवेक से एक लोकतांत्रित और धर्म निरपेक्ष सरकार का गठन करना चाहिए।

विजय इंदर सिंगला शनिवार को भरतगढ़, श्री कीरतपुर साहिब, काहिवाल, पुडा मार्केट, कांग पैलेस, नंगड़ा, आई-ब्लॉक, नंगल में स्थानीय लोगों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उनसे चुनावी प्रक्रिया में बढ़चढ़ कर भाग लेने का आग्रह कर रहे थे, आनंदपुर साहिब में कांग्रेस कार्यालय का भी उद्घाटन किया गया। पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष राणा केपी सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता उनके साथ थे। विजय इंदर सिंगला का चुनाव प्रचार अभियान सुबह भरतगढ़ से शुरू हुआ और शाम को नंगल के आई ब्लॉक में समाप्त हुआ।

श्री सिंगला ने कहा कि अभी तक इस क्षेत्र की अनदेखी हुई है,लेकिन  उनका पूरा प्रयास होगा कि वे कृषि, स्वास्थ्य, बेरोजगारी, शिक्षा और बुनियादी ढांचे सहित सभी क्षेत्रों में इस लोकसभा क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन लाए, इसके  लिए वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। पंजाब के लोगों को वर्षों से परेशान किया जा रहा है, खासकर किसानों और युवाओं को परेशान करने में कोई कमी नहीं छोड़ी गई, अब अवसर आया है कि अपनी  वोट की ताकत से ऐसी शक्तियों को बदल दें जिन्होंने आपके हितों के साथ कुठाराघात किया है।

विजय इंदर सिंगला ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र युवाओं, महिलाओं और किसानों पर केंद्रित है, हम भारी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा करने का पूरा प्रयास करेंगे। कांग्रेस पार्टी स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की भी गारंटी देती है, और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी गारंटी देने का वादा करती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि किसानों को हर साल उनकी फसलों का उचित मुआवजा मिले।

मीडिया से बात करते हुए, विजय इंदर सिंगला ने कहा, हम पंजाब को वह गौरव वापस लाने के लिए तैयार हैं जिसे पिछली राज्य सरकारों और केंद्र सरकार ने खराब कर दिया है। हम राज्य में कानून व्यवस्था वापस लाने का पुरा प्रयास करेंगे, पंजाब से नशे को खत्म करने के लिए पूर्णतय प्रतिबद्ध है, इसके साथ  राज्य में किसानों, महिलाओं और युवाओं के उत्थान के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *