कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने 154 परिवारों को कच्चे मकान पक्का करने के लिए 1.75 लाख रुपये प्रति परिवार दिए

By Firmediac news Aug 8, 2023
Spread the love

मोहाली 8 अगस्त (गीता)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार लगातार लोगों से किए गए सभी वादे पूरे कर रही है और साफ इरादे के साथ लोगों के लिए काम कर रही है। हम ईमानदारी और सेवा भावना से जनता और प्रदेश की प्रगति के लिए दिन-रात एक कर काम करते रहेंगे।
ये विचार कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने लगभग 50 लाख रुपये के अनुदान के अनुमोदन (मंजूरी) पत्र वितरण के अवसर पर व्यक्त किये। इस योजना के तहत प्रत्येक परिवार को 01.75 लाख रूपये की धनराशि दी जाती है। यह राशि चरणबद्ध किस्तों में लाभार्थी तक पहुंचती है। पहली किस्त 12,500 रुपये, दूसरी 01 लाख रुपये, तीसरी 32,500 रुपये और 30 हजार रुपये है।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस योजना का लाभ लेने के लिए इस संबंध में पूरी प्रक्रिया का पालन करना अनिवार्य है। चरणबद्ध किश्तें जारी की जाती हैं और प्रगतिरत कार्यों की चरणबद्ध तस्वीरें पोर्टल पर अपलोड की जानी चाहिए, जिन्हें पूरा करने में सहायता की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में विकास की गति तेज की जायेगी। उन्होंने कहा कि बाढ़ से हुई क्षति का मुआवजा लगातार दिया जा रहा है और विधानसभा क्षेत्र में मुआवजे के तौर पर 25 लाख रुपये दिये गये हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार सत्ता में आने के बाद से लगातार जनता से किये गये वादों को पूरा करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि आज जनता से किया एक और वादा पूरा करते हुए जरूरतमंद परिवारों को मकान बनाने के लिए अनुदान स्वीकृति (मंजूरी) पत्र वितरित किये गये हैं।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आवास हर इंसान की बुनियादी जरूरत है, जिसका अभाव इंसान के लिए एक बड़ी समस्या है और पंजाब सरकार लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि समाज की बेहतरी के लिए सकारात्मक सोच अपनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि गलियों, नालियों, सड़कों और घरों में कोई दिक्कत नहीं होने दी जायेगी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार जनता की अपनी सरकार है और प्रदेश सरकार दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जनता से किये वादे पूरे कर रही है। उन्होंने लोगों से सरकार का समर्थन करने की अपील की ताकि राज्य को रंगला पंजाब बनाया जा सके। इस दौरान एसडीएम रविंदर सिंह, डीएसपी एस. करण सिंह संधू, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी भूपिंदर सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी, लाभार्थी और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *