खरड़ विधानसभा क्षेत्र में किसी भी प्रकार की नशीली दवाओं और अवैध गतिविधियों की अनुमति नहीं दी जाएगी: अनमोल गगन मान पुलिस अधिकारियों को तस्करों और अपराधियों पर नकेल कसने को कहा गया

By Firmediac news Oct 23, 2023
Spread the love

मोहाली 24 अक्तूबर । पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री और खरड़ निर्वाचन क्षेत्र से विधायक अनमोल गगन मान ने सोमवार को मोहाली में पुलिस के सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक की और इस मौके उन्होंने खरड़ में नशीली दवाओं और अवैध गतिविधियों के लिए कोई जगह नहीं है और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी के बारें में अधिकारियों को स्पश्ट तौर पर कार्यवाही करने को कहा ।
गौरतलब है कि जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स मोहाली में एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग और जिले के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और खरड़ हलके के एस.एच.ओ. के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्री अनमोल गगन मान ने नशे के मुद्दे पर चिंता व्यक्त की और पुलिस अधिकारियों को नशे की तस्करी करने वाले असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नशे से पंजाब का भविष्य बर्बाद करने वालों को सजा मिलनी चाहिए।
उन्होंने स्पष्ट किया कि इस मुद्दे पर पुलिस के काम काज में कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होगा और वे हमारे युवाओं को नशीली दवाओं के सेवन से रोक कर उनके नरसंहार से बचाने के लिए ड्रग डीलरों और तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र हैं। एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग 1 जनवरी 2023 से अब तक इस संबंध में एफआईआर और गिरफ्तारियों की जानकारी देते हुए बताया कि जिले में एनडीपीएस के तहत कुल 219 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें खरड़-1 और 2 सब-डिविजन के 90 मामले शामिल हैं। इन मामलों में जिले में कुल 316 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें खरड़ उपमंडल में दर्ज मामलों के 133 अपराधी भी शामिल हैं। मंत्री ने नशीली दवाओं के तस्करों और तस्करों के खिलाफ पुलिस के सघन अभियान की सराहना करते हुए क्षेत्र से नशीली दवाओं को पूरी तरह से खत्म करने के लिए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई पर जोर दिया। उन्होंने साफ किया कि वह आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहते हैं और नशे के कारोबार में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाना चाहिए ।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की पांच नदियों की भूमि से नशे को जड़ से खत्म करने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अपने रुख पर बिल्कुल स्पष्ट है। मादक पदार्थों की तस्करी में पकड़ा गया कोई भी व्यक्ति हमारी युवा पीढ़ी का दुश्मन माना जाएगा और पुलिस उसे सलाखों के पीछे डाल देगी। उन्होंने डीएसपी खरड़-1 करण सिंह संधू, खरड़-2 धर्मवीर सिंह और सिटी प्रभजोत कौर को नशा तस्करों पर नकेल कसने और संदिग्धों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने को कहा।
एसपी ग्रामीण मनप्रीत सिंह ने मंत्री को मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया और कहा कि जागरूकता के साथ-साथ सख्ती से पालन भी किया जा रहा है । मंत्री के सुझाव के अनुसार एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग ने डीएसपी सिटी प्रभजोत कौर को सप्ताह में एक दिन पूरा दिन नवां गांव में मौजूद रहने को कहा। बैठक में एसपी (एच) ज्योति यादव और एसपी (जांच) अमनदीप सिंह बराड़ मौजूद रहे ।

 

 

 

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *